Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeअव्यवस्थाहिमाचल सचिवालय के बाहर दृष्टिबाधित बेरोजगारों का हंगामा, पुलिस ने घसीट कर...

हिमाचल सचिवालय के बाहर दृष्टिबाधित बेरोजगारों का हंगामा, पुलिस ने घसीट कर सड़क से हटाया

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आए दिन कोई ना कोई अपनी मांगों को लेकर सडकों पर उतर रहा है। जिससे सुक्खू सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं। अब इसी कड़ी में आज मंगलवार को एक तरफ जहां सीएम सुक्खू सचिवालय में कैबिनेट बैठक कर रहे थे। वहीं सचिवालय के बाहर दृष्टिहीन दिव्यांगों ने सड़क पर उतर कर जोरदार प्रदर्शन किया है।

दृष्टिहीन दिव्यांगों ने सचिवालय के बाहर किया जोरदार प्रदर्शन

हिमाचल सरकार द्वारा लंबे समय से बैकलॉग कोटे से भर्ती ना करने से परेशान दृष्टिहीन दिव्यांगों के सब्र का बांध आज टूट गया। अपनी मांगों को लेकर इन लोगों ने मंगलवार को राज्य सचिवालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और चक्का जाम कर दिया। जिससे सर्कुलर रोड पर ट्रैफिक का लंबा जाम लग गया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने सीएम सुक्खू और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

प्रदर्शनकारी को उठा ले गई पुलिस, दे रही धमकी

आज सर्कुलर रोड पर प्रदर्शन कर रहे दिव्यांग बेरोजगारों पर पुलिस बल का प्रयोग किया और कई प्रदर्शनकारियों को जबरन उठाकर सड़क के साइड में किया या यूं कहें कि शिमला पुलिस ने चक्का जाम कर रहे लोगों को सड़क से घसीटकर हटाया। इस दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष का कहना है कि पुलिस उनके एक साथ को जबरन गाड़ी में उठा कर ले गई है और अब उन्हें धमकी दी जा रही है।

सरकार की अनदेखी से टूटने लगा सब्र का बांध

हालांकि मौेके पर पहुंची पुलिस की टीम ने प्रदर्शन कर रहे दृष्टिहीन दिव्यांगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान दृष्टिहीन दिव्यांगों और पुलिस के बीच हल्काी धक्का मुक्की भी हुई। दृष्टि बाधित संघ का कहना है कि प्रदेश की सरकारें हर बार उन्हें सिर्फ आश्वासन ही देती हैं, लेकिन उन्हें नौकरी नहीं दी जाती है। जिसके चलते उनके सब्र का बांध अब टूटने लगा है। सरकार हर बार उनके साथ धोखा कर रही है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : तीन महीने पहले नदी में गिर गई थी थार, इस हालत में मिला ड्राइवर

एक साल से धरने पर बैठे हैं दृष्टिबाधित बेरोजगार

बता दें कि दृष्टि बाधित बेरोजगार पिछले एक साल 350 दिन से शिमला में धरने पर बैठे हुए हैं। वह कई बार सचिवालय के बाद भी प्रदर्शन कर चुके हैं और अपनी मांगें रख चुके हैं। बावजुद इसके सरकार ने अब तक उनकी मांगों पर कोई गौर नहीं किया है। हर बार सिर्फ आश्वासन देकर सरकारें अपना पल्ला झाड़ लेती हैं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में दिवाली से पहले बुझ गया एक घर का चिराग, शादी अटेंड करने जा रहा था सचिन

क्या है दृष्टिबाधित बेरोजगारों की मांग

दृष्टि बाधित बेरोजगार बैकलॉग कोटे के सभी पद एकमुश्त भरने की मांग कर रहे हैं। सरकारी नौकरी की मांग को लेकर दृष्टिबाधित बेरोजगार इससे पहले भी कई बार सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं। दृष्टिबाधित एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने बताया कि दृष्टिबाधित बेरोजगार लंबे समय से बैकलॉग भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सरकार ने साल 1995 के बाद से अब तक बैकलॉग कोटे से कोई भर्ती नहीं की है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में 21 साल बाद होने जा रही ये भर्ती- यहां जानिए भर्ती प्रक्रिया

पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

वहीं दृष्टिबाधित दिव्यांगों के प्रदर्शन से सर्कुलर रोड पर टैफिक जाम हो गया था। जिससे इस सड़क पर आवाजाही करने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर दृष्टि बाधित संघ के पदाधिकारियों को सड़क के एक किनारे बिठा दिया। जिसके चलते ही सर्कुलर रोड पर ट्रैफिक बहाल हो पाया।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments