Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल : दोस्त को बचाने के चक्कर में केमिकल टैंक में कूदा-...

हिमाचल : दोस्त को बचाने के चक्कर में केमिकल टैंक में कूदा- दोनों की ही गई जान

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के प्लासड़ा में स्थित एक उद्योग के केमिकल के टैंक में गिरने से दो मजदूरों की जान चली गई है।

केमिकल टैंक में गिरे दो मजदूर

बताया जा रहा है कि एक मजदूर केमिकल के टैंक में उतरते वक्त उसी में गिर गया। जिसे बचाने के लिए दूसरा मजदूर टैंक में कूद गया। इस दौरान एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, दूसरे की चिकित्सालय पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: करवाचौथ के दिन उजड़ा महिला का सुहाग, दो दिन से था लापता

सैंपल लेने उतरा था मजदूर

मिली जानकारी के अनुसार, हादसा प्लासड़ा के किनवान उद्योग में बीते कल पेश आया है। यहां एक कामगार केमिकल के प्रमिट टैंक में पानी के नमूने लेने के लिए टैंक में उतरा था। इसी बीच अचानक वो टैंक में गिर गया। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर दूसरा कामगार जल्दबाजी में उसे बचाने के लिए टैंक में कूदा, लेकिन वे भी टैंक में गिर गया।

टैंक में थी ऑक्सीजन की कमी

प्रमिट टैंक गहरा होने के कारण और उसमें ऑक्सीजन की कमी होने के कारण दोनों कामगारों की डूबने से मौत हो गई। हादसे में एक कामगार की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि, दूसरे को बाकी मजदूरों द्वारा टैंक से बाहर निकाल कर श्रामिक नालागढ़ चिकित्सालय ले जाया गया। जहां मौजूद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: करवाचौथ की शॉपिंग करने गई 3 बच्चों की मां फरार- इंतजार करता रह गया पति

मृतकों की पहचान प्रदीप (38) निवासी मंडी और राजू (38) निवासी उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि प्रदीप पानी के सैंपल लेने के लिए टैंक में उतरा था- जो कि अचानक बीच में गिर गया। प्रदीप को बचाने के लिए राजू टैंक में कूद गया और ऑक्सीजन की कमी के चलते दोनों की मौत हो गई।

कंपनी की लापरवाही से गई जान

वहीं, गुस्साए श्रमिकों ने कंपनी प्रबंधकों पर लापरवाही बरतने और मामले को रफा-दफा करने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कंपनी द्वारी मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे। जिस कारण उनकी जान चली गई।

मामले की पुष्टि करते हुए SP बद्दी इलमा अफरोज ने बताया कि पुलिस टीम ने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

 

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments