Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल : शाही महात्मा गैंग के बाद राधे गैंग का पर्दाफाश- ऐसे...

हिमाचल : शाही महात्मा गैंग के बाद राधे गैंग का पर्दाफाश- ऐसे फैलाया जा रहा था चिट्टे का जाल

शिमला। चिट्टा तस्करी के खिलाफ शिमला पुलिस ने एक और महत्वपूर्ण कार्रवाई की है। पुलिस द्वारा राधे गैंग का पर्दाफाश किया गया है। यह गिरोह पिछले कई वर्षों से पंजाब से रामपुर क्षेत्र में चिट्टे की तस्करी का नेटवर्क चला रहा था। जिसके बाद पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए इस गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है। बता दें कि इससे पहले पुलिस ने शाही महात्मा गैंग में भी 26 गिरफ्तारी की है।

ऐसे हुआ भंडाफोड़

गिरफ्तारी की शुरुआत शुक्रवार को तब हुई जब रामपुर पुलिस ने संदीप कुमार, निवासी महोली, कुमारसैन, जिला शिमला को 47.74 ग्राम चिट्टे के साथ पकड़ा। इस गिरफ्तारी के बाद जांच में पता चला कि यह एक अंतरराज्यीय चिट्टा तस्कर गिरोह है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : छोटे से गांव के बेटे ने क्वालीफाई किया NET/JRF, परिवार का बढ़ाया मान

गैंग के सरगना की गिरफ्तारी

पुलिस ने सोलन के बद्दी से गिरोह के सरगना दलीप कुमार उर्फ राधे को गिरफ्तार किया। दलीप लंबे समय से चिट्टा तस्करी के इस नेटवर्क को संभाल रहा था और वर्तमान में बद्दी के वार्ड नंबर 8 में रह रहा था। पुलिस का दावा है कि दलीप पंजाब से नशे की तस्करी करता था और इसे रामपुर के विभिन्न क्षेत्रों में सप्लाई करता था। इस गिरोह में 20 से 30 लोग शामिल हैं, जिनकी गिरफ्तारी भी जल्द की जाएगी।

यह भी पढ़ें: दे*ह व्यापार के नाम पर लूटती थी युवतियां, फोटो खींच करती थी ब्लैकमेल; चार अरेस्ट

विशेष जांच दल का गठन

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी रामपुर की अगुवाई में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है, ताकि गिरोह के सभी सदस्यों को जल्द पकड़ा जा सके।

बता दें कि जिला शिमला में चिट्टा तस्करी के कई गिरोह सक्रिय हैं, जो युवाओं को नशे की लत में फंसा रहे हैं। हाल के वर्षों में नशे की ओवरडोज के कारण कई युवाओं की मौतें हो चुकी हैं। शिमला पुलिस ने इस समस्या के समाधान के लिए विशेष अभियान शुरू किया है। हाल ही में रोहड़ू और जुब्बल क्षेत्र में शाही महात्मा गैंग का भंडाफोड़ किया गया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खाई में जा गिरा टिप्पर, एक शख्स स्वर्ग सिधारा; दो पहुंचे अस्पताल

पुलिस का आश्वासन

एसपी शिमला संजीव कुमार गांधी ने कहा कि रामपुर में लंबे समय से सक्रिय राधे गैंग का भंडाफोड़ किया गया है। यह एक अंतरराज्यीय चिट्टा तस्कर गिरोह है और जल्द ही इस मामले में कई और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। पुलिस के लिए चुनौती यह है कि वह कैसे जिले की युवा पीढ़ी को इस जानलेवा नशे से बचा सके।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments