Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल : भोलेनाथ की फोटो के साथ की छेड़छाड़- सोशल मीडिया पर...

हिमाचल : भोलेनाथ की फोटो के साथ की छेड़छाड़- सोशल मीडिया पर वायरल हुई पिक्चर

शिमला। हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला में सोशल मीडिया पर एक अकाउंट से भगवान शिव की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील सामग्री पोस्ट करने पर देवभूमि संघर्ष समिति ने पुलिस से सख्त कार्रवाई की मांग की है। समिति के सह संयोजक मदन ठाकुर ने बालूगंज थाना में इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है।

शिव की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़

मदन ठाकुर ने बताया कि फेसबुक पर “सत्य की खोज” नामक अकाउंट पर भगवान शिव की तस्वीरों को बार-बार छेड़छाड़ कर अपलोड किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस पेज पर भगवान शिव के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है और उनकी अश्लील तस्वीरें बनाई जा रही हैं। इसके अलावा भगवान श्रीराम और भगवान श्रीकृष्ण के बारे में भी इसी तरह की अपशब्दों का प्रयोग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : शादी में खाना बनाने आया था हलवाई, थोड़ी देर में छोड़ गया दुनिया

धार्मिक भावनाएं आहत

वहीं, मदन ठाकुर ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से हिंदू धर्म के अनुयायियों की भावनाएं आहत हो रही हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि एक विशेष समुदाय के लोग इस सामग्री को सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं, जिससे समाज में सांप्रदायिक सौहार्द को नुकसान पहुंच सकता है। उन्होंने इस स्थिति को चिंताजनक बताया और कहा कि ऐसे कृत्यों से सांप्रदायिक तनाव बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: करवाचौथ की शॉपिंग करने गई 3 बच्चों की मां फरार- इंतजार करता रह गया पति

पुलिस से कार्रवाई की मांग

देवभूमि संघर्ष समिति ने पुलिस से मांग की है कि इस पेज को तुरंत बंद किया जाए और इस तरह के कृत्य करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। मदन ठाकुर ने चेतावनी दी कि अगर उचित कार्रवाई नहीं की गई, तो हिंदू समाज को सड़कों पर उतरकर विरोध करना पड़ सकता है, जिसकी जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अब नहीं खुलेंगे प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज, जानें क्या है वजह

क्या कहती है पुलिस

इस मामले में एसपी संजीव गांधी ने कहा कि उनके ध्यान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। यदि ऐसा कोई मामला है, तो पुलिस उस पर कड़ी कार्रवाई करेगी। इस घटना ने धार्मिक भावनाओं के सम्मान के मुद्दे को फिर से उजागर कर दिया है। वहीं, इस मामले में हिंदू संगठन लगातार कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments