Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल के स्कूल में छात्र की कुटाई, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

हिमाचल के स्कूल में छात्र की कुटाई, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश में पिछले कुछ समय से शिक्षण संस्थानों में अपराधिक गतिविधियों का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। आए दिन सूबे के कई स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों से विद्यार्थियों के बीच हो रही मारपीट व छेड़छाड़ जैसी खबरें सामने आ रही हैं।

स्कूली छात्र की हुई पिटाई

इसी कड़ी में अब ताजा मामला हिमाचल के कांगड़ा जिले से सामने आया है। यहां एक स्कूली छात्र से उसी के सहपाठियों द्वारा बेरहमी से पिटाई की गई है। पीड़ित स्कूली छात्र गुरनवाड़ गांव का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : घर से बाइक पर निकली थी युवती, परिजनों को मिली बुरी खबर

छात्रों में हुई आपसी कहासुनी

मिली जानकारी के अनुसार, ये मामला डाडासीबा के सीनियर सेकेंडी स्कूल का है। बताया ज रहा है कि बीती 3 अक्टूबर को स्कूल में एक ही कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई।

सहपाठियों ने बेरहमी से पीटा

इसी के चलते छात्रों ने एक छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी। मामले को लेकर पीड़ित छात्र के परिजनों ने स्कूल प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि उनके बेटे के साथ मारपीट स्कूल के समय में हुई है। जबकि, ये स्कूल प्रशासन की जिम्मेदारी है कि वो ध्यान रखें कि स्कूल में बच्चे कहां हैं और क्या कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में 100 पदों पर निकली भर्ती, एक क्लिक में यहां जानिए पूरी डिटेल

स्कूल प्रशासन पर उठे सवाल

आपको बता दें कि तीनों छात्रों के बीच हुई मारपीट की एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।वायरल वीडियो को देखकर स्कूल में पढ़ रहे बच्चों के अभिभावक स्कूल प्रबंधन पर कई सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि छात्रों के बीट मारपीट स्कूल के समय में हुई है। ऐसे में स्कूल के अध्यापक और बाकी स्टॉफ कहां था। ऐसे कैसे स्कूल परिसर में छात्र एक-दूसरे के साथ मारपीट कर सकते हैं।

वहीं, पीड़ित छात्र के परिजनों ने इस मामले की शिकायत SP कांगड़ा से की। जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा छात्र का मेडिकल करवाया गया और मामले की आगामी जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें : हिमाचल की फैक्टरी में लगी आग, कर्मी को नहीं मिला जान बचाने का मौका

मामले की पुष्टि करते हुए देहरा पुलिस के DSP अनिल कुमार ने बताया कि स्कूली छात्र के साथ हुई मारपीट की शिकायत मिलते ही पुलिस द्वारा तुरंत एक्शन लिया गया है। पुलिस टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। तीनों छात्रों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है और बाकी स्कूली बच्चों से भी स्कूल में जाकर पूछताछ की जा रही है। फिलहाल, इस बात का पता नहीं चल पाया है कि छात्रों में आपसी बहस किस बात को लेकर हुई है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments