Tuesday, October 22, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल : 3 दोस्तों ने चला रखा था नशे का बिजनेस, ऐसे...

हिमाचल : 3 दोस्तों ने चला रखा था नशे का बिजनेस, ऐसे पुलिस की पकड़ में आए

बिलासपुर। हिमाचल में नशे तस्करी का कारोबार धड़ल्ले से पैर पसार रहा है। राज्य के कई लोग इस काले कारोबार को बढ़ावा दे रहे हैं। हालांकि, हिमाचल पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत नशा तस्करी के कारोबार में संलिप्त लोगों पर पैनी नजर रखी जा रही है। हर जिले में पुलिस मुस्तैदी दिखाते हुए इन आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल रही है।

इसी कड़ी में ताजा मामला हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला से सामने आया है। पुलिस टीम ने चरस की बड़ी खेप बरामद करने में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल का बेटा BSF में बना सब इंस्पेक्टर, माता-पिता ने कंधे पर सजाए सितारे

चरस की बड़ी खेप बरामद

बताया जा रहा है कि पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान ये सफलता हासिल की है। पुलिस टीम ने 1.511 किलोग्राम चरस के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से बरामद की गई चरस की अतंतराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपए है। पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के रहने वाले हैं।

नशा स्पलाई करने निकले थे 3 यार

तीनों आरोपी किसी को नशा सप्लाई करने निकले थे। मगर अभी ये पता नहीं चल पाया है कि आरोपी चरस की ये बड़ी खेप कहां से लाए थे और किसे बेचने जा रहे थे। फिलहाल, पुलिस टीम द्वारा तीनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल : करवाचौथ की तैयारियों में जुटे थे पति-पत्नी, कार ने मार दी टक्कर, देखें वीडियो

नशा माफिया के उड़े होश

आपको बता दें कि बीते कल हिमाचल प्रदेश में नशे के काले कारोबार को खत्म करने के लिए पुलिस ने एक बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की। पुलिस ने एक साथ कई जगह छापेमारी कर 10 किलोग्राम चरस और 100 ग्राम चिट्टे की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक से नशा माफिया के होश उड़ गए हैं।

नशे के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक

पुलिस ने यह कार्रवाई नशे की बढ़ती चेन को तोड़ने के लिए की है। मामले की जानकारी देते हुए हिमाचल के DGP डॉ. अतुल वर्मा ने बताया कि पुलिस ने एक साथ 10 जिलों में नशे पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने कांगड़ा, नूरपुर, चंबा, ऊना, देहरा, हमीरपुर, सोलन, सिरमौर, मंडी और बिलासपुर में नशा कारोबारियों के कई ठिकानों पर दबिश दी है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल सरकार के खिलाफ किए थे पोस्ट, नौकरी से सस्पेंड हुआ HRTC ड्राइवर

हाथ लगा नशे का बड़ा भंडार

पुलिस ने टीमें बनाकर एक साथ 50 ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस के हाथ नशे का बड़ा भंडार लगा। इस दौरान पुलिस ने सात लोगों को भी हिरासत में लिया है। वहीं, आठ लाख रुपए की राशि सहित कई फोन और डिजिटल डिवाइस भी जब्त किए हैं। पुलिस ने गिरफ्तार लोगों की चल और अचल संपत्तियों से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज भी अपने कब्जे में लिए हैं। कई ठिकानों पर पुलिस की कार्रवाई अभी भी जारी है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments