Home अपराध हिमाचल में एक और अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 9 हुए...

हिमाचल में एक और अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, 9 हुए अरेस्ट

Ranjan-Gang
Ranjan-Gang

शिमला। हिमाचल की राजधानी शिमला में पुलिस ने शाही महात्मा और राधे गैंग के बाद आज एक और बड़े अंतरराज्यीय नशा तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस मामले में एक साथ छह आरोपियों को हिरासत में लिया है। यह गैंग प्रदेश में नशा सप्लाई करने का काम करता था और प्रदेश के युवाओं को नशे के दलदल में धकेल रहा था।

नशे के खिलाफ चलाए अभियान में शिमला पुलिस ने एक महीने के भीतर ही तीसरे बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। शाही महात्मा, राधे गैंग और रंजन गैंग, इन तीनों गैंग का सीधा अंतरराज्यीय कनेक्शन था। शिमला पुलिस इन तीनों गैंग के अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस का मानना है कि इन तीनों गिरोह में अभी और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

क्या है इस तीसरे गैंग का नाम

इस गैंग का नाम रंजन गैंग है। पुलिस ने शाही महात्मा और राधे गैंग के बाद अब रंजन गैंग के छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई आज यानी सोमवार को की है। इस गैंग के तीन सदस्य पहले ही पुलिस द्वारा पकड़े जा चुके हैं। उन्हीं से पूछताछ के आधार पर आज पुलिस ने इस रंजन गिरोह का पर्दाफाश किया और एक साथ छह आरोपियांे को हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अब नहीं खुलेंगे प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज, जानें क्या है वजह

13 सितंबर को पकड़े थे गैंग के तीन सदस्य

मामले की जानकारी देते हुए डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है। डीएसपी ठियोग ने बताया कि पुलिस ने 13 सितंबर को कोटखाई में एक किराये के कमरे में तीन युवकों को चिट्टे की बड़ी खेप के साथ पकड़ा था। जिसमें से दो तस्कर कोटखाई के और एक तस्कर दिल्ली का रहने वाला था।

तीन आरोपियों से पूछताछ में हुआ रंजन गैंग का खुलासा

तीनों आरोपियों से जब पूछताछ की गई तो पुलिस को इस रंजन गैंग के बारे में पता चला। यह भी जानकारी मिली कि यह गैंग अंतरराज्यीय स्तर पर नशे की सप्लाई करता है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाया और इन आरोपियांे का बैकग्राउंड खंगाला। जिसके चलते पुलिस को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक साथ छह नशा तस्करों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: करवाचौथ की शॉपिंग करने गई 3 बच्चों की मां फरार- इंतजार करता रह गया पति

इस गैंग के 9 लोग हुए अरेस्ट

डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि रंजन गैंग के अब तक 9 तस्करों को पकड़ा जा चुका है। जिसमें इस गैंग का मुख्य सरगना रंजन शर्मा भी शामिल है, जो शिमला के कोटखाई का रहने वाला है। इसके अलावा सुमन शाही भी कोटखाई और कमल आचार्य पश्चिमी दिल्ली का निवासी है।

कोटखाई के रहने वाले हैं सभी आरोपी

पुलिस द्वारा आज पकड़े गए छह आरोपियांे में विकास दत्ता उम्र 38 गांव गूंजदली तहसील टिक्कर शिमला, लोकेंद्र कंवर उम्र 39 गांव कराली कोटखाई, सचिन चौहान उम्र 31 गांव कुपवी नाला ​​​​​​​कोटखाई​​​​​​, कपिल सावंत उम्र 38 गांव जलताड़ ​​​​​​​चलनैर​​​​​​​​​​​​​ ​कोटखाई, प्रमोद खिमटा उम्र 40 गांव आदर्श नगर देवरी खनेटी कोटखाई और अभिलाष उम्र 31 गांव सहडौली कोकुनाला ​​​​​​​शिमला के रहने वाले है।

यह भी पढ़ें : शादी में खाना बनाने आया था हलवाई, थोड़ी देर में छोड़ गया दुनिया

क्या कहते हैं डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा

डीएसपी सिद्धार्थ शर्मा ने कहा कि नशे के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई जारी है। रंजन गैंग के 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग कोटखाई के पूरे क्षेत्र में फैली हुई थी और अवैध नशे की सप्लाई करते थे। उन्हें अंदेशा है कि इस गैंग में अभी और भी सदस्य हो सकते हैं। पुलिस उन्हंे भी जल्द ही सलाखों के पीछे पहुंचाएगी।

यह भी पढ़ें : फेरी वाले युवक का करवाया मेडिकल, हिरासत में 5 युवक; होगी बड़ी कार्रवाई

उन्होंने कहाए गैंग को जड़ से उखाड़ फेंकने तक पुलिस की जांच जारी रहेगी। इससे पहले शाही महात्मा व राधे गैंग का भी भंडाफोड़ हो चुका है। इन दोनों गैंग में शाही महात्मा में करीब 30 तस्कर और राधे गैंग में आधा दर्जन से ज्यादा आरोपी गिरफ्तार किए गए। शिमला पुलिस ने एक महीने के भीतर तीसरी बड़ी गैंग का भंडाफोड़ किया है। इन तीनों गैंग का सीधा अंतरराज्यीय कनेक्शन था।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

Exit mobile version