Home अपराध हिमाचल में शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा- 68 के लाइसेंस रद्द,...

हिमाचल में शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा- 68 के लाइसेंस रद्द, कई सलाखों के पीछे

mandi
mandi

मंडी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में पुलिस ने हाल ही में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ एक सख्त अभियान शुरू किया है। इस विशेष अभियान के तहत पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 15 दिनों के भीतर 176 शराबी चालकों के चालान काटे हैं।

68 चालकों के लाइसेंस रद्द

एसपी मंडी साक्षी वर्मा के अनुसार, इस दौरान पुलिस ने 68 चालकों के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की है, जो बार-बार ड्रिंक एंड ड्राइव के मामले में पकड़े गए हैं।इस अभियान के दौरान पुलिस ने सड़क पर कई नाकें लगाए और शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों को पकड़ने के लिए सक्रियता दिखाई। इस प्रक्रिया में 66 ऐसे व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया, जो गाड़ी चलाने की हालत में नहीं थे।

यह भी पढ़ें : शादी में खाना बनाने आया था हलवाई, थोड़ी देर में छोड़ गया दुनिया

क्या कहती हैं एसपी साक्षी

एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि यह अभियान 24 सितंबर से 8 अक्टूबर तक हिमाचल पुलिस द्वारा चलाया गया था, जिसका मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करना और जिम्मेदार ड्राइविंग को बढ़ावा देना है। एसपी ने स्पष्ट किया कि शराब पीकर गाड़ी चलाना न केवल नियमों का उल्लंघन है, बल्कि यह अन्य लोगों की जान के लिए भी खतरा बन सकता है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अब नहीं खुलेंगे प्राइवेट नर्सिंग कॉलेज, जानें क्या है वजह

उन्होंने कहा कि शराब पीकर गाड़ी चलाना बेहद खतरनाक है। ऐसे वाहन चालक न केवल अपनी बल्कि दूसरों की जान भी जोखिम में डालते हैं उन्होंने वाहन चालकों से अपील की है कि वे शराब पीकर गाड़ी न चलाएं और अपने साथी ड्राइवरों के लिए एक सकारात्मक उदाहरण प्रस्तुत करें।

पुलिस जारी रखेगी अभियान

वहीं, मंडी पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। एसपी साक्षी वर्मा ने बताया कि पुलिस ऐसे चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: करवाचौथ की शॉपिंग करने गई 3 बच्चों की मां फरार- इंतजार करता रह गया पति

उन्होंने कहा कि यह अभियान केवल एक शुरुआत है और पुलिस की प्राथमिकता सड़क पर सुरक्षा को बढ़ावा देना है। इस अभियान से यह स्पष्ट है कि मंडी जिला पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले चालकों के खिलाफ गंभीर है और भविष्य में ऐसे मामलों में और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

Exit mobile version