Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल: जलती फसल को बचाने गया था बुजुर्ग, खुद चपेट में आया-...

हिमाचल: जलती फसल को बचाने गया था बुजुर्ग, खुद चपेट में आया- पसरा मातम

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां अपनी मेहनत की साल भर की कमाई को जलता देख एक बुजुर्ग आग बुझाने में जुट गया और उसमें खुद ही जलकर राख हो गया। बुजुर्ग की गेंहू में लगी आग को बुझाते समय जिंदा जलने से मौत हो गई। आगजनी की इस घटना में पीड़ित परिवार की करीब 10 से 12 बीघा खेतों में तैयार गेंहू की फसल पूरी तरह से जलकर राख हो गई है।

आग में झुलस गया बुजुर्ग

मिली जानकारी के अनुसारए नालागढ़ के अभीपुर गांव में शुक्रवार को बिजली की तारों से निकली चिंगारी के कारण गेंहू के खेत में आग लग गई। अपनी साल भर की कमाई को जलता देख 80 वर्षीय जीत सिंह ग्रामीणों के साथ खेतों में आग बुझाने में जुट गया।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: सिलेंडर में हुआ ब्लास्ट, घर के मलबे में दबा पूरा परिवार; तीन बच्चे भी…

इसी दौरान अचानक जीत सिंह खेत में बाउंड्री पर लगी तारों में उलझ कर गिर गया। इसी बीच तेज हवा के कारण आग की लपटें जीत सिंह की ओर आई और वह आग में बुरी तरह से झुलस गए।

जब तक ग्रामीण बचाते हो चुकी थी मौत

ग्रामीणों ने किसी तरह उन्हें तारों से बाहर निकालाए मगर तब तक उनकी मौत हो गई थी। वहीं, सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। उधर, मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नालागढ़ अस्पताल भेज दिया और आगामी जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: HRTC बस से कार चालक की हुई जोरदार टक्कर, नहीं बच पाई जान; पसरा मातम

12 बीघा में पक्की गेंहू जलकर राख

इस घटना में कटाई के लिए तैयार गेंहू की फसल के कई खेत जल गए हैं। मृतक और उसके भाई के करीब 12 बीघा खेतों में पूरी तरह से पक कर तैयार हो चुकी गेंहू की फसल जलकर तबाह हो गई है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: अपने ही ट्रैक्टर के नीचे दबा ड्राइवर, चिल्लाता रहा पर कोई ना आया

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पीड़ित परिवार के गेंहू के खेतों को भी काफी नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि नुकसान का आंकलन करने के बाद प्रभावितों को मुआवजा राशि दी जाएगी।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments