Wednesday, July 17, 2024
spot_img
HomeविविधVideo वायरल: बर्फ़बारी देख खुश हुआ बागवान- कपड़े उतारकर किया हिम-स्नान, आप...

Video वायरल: बर्फ़बारी देख खुश हुआ बागवान- कपड़े उतारकर किया हिम-स्नान, आप भी देखें

इसी ख़ुशी का इजहार कराता एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में हिमाचल का एक सेब बागवान अपने कपड़े उतार बर्फ में स्नान करता नजर आ रहा है।

शिमला। “हिम” पर्वत का श्रृंगार होने के साथ-साथ प्रकृति का एक ऐसा विरला वरदान है, जिसकी गोद में जन्म लेना बहुत ही कम लोगों को नसीब हो पाता है। इस साल यह वरदान हिमाचल प्रदेश को काफी देरी से प्राप्त हुआ, जिस कारण से सेब बेल्ट के बागवानों का मन काफी उतर सा गया था। मगर अब जब बर्फ़बारी ने उनके दर पर दस्तक दे दी है, तो बागवान भाई ख़ुशी से फूले नहीं समा रहे।

इसी ख़ुशी का इजहार कराता एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है। इस वीडियो में हिमाचल का एक सेब बागवान अपने कपड़े उतार बर्फ में स्नान करता नजर आ रहा है। सेब के बागीचे में माइनस तीन डिग्री तापमान के बीच यह बागवान बर्फ से नहाता है, उसमें गुलाटियां मारता दिखता है। बागवान की इस ख़ुशी को देखकर सबके चेहरे पर एक मुस्कान आ जा रही है।

किस क्षेत्र का है वीडियो- जानें बागवान का नाम..

मीडिया रिपोर्ट्स, के अनुसार  बागवान द्वारा पांच मिनट तक बगीचे में हम-स्नान करने का यह वीडियो शिमला जिले के तहत आते चिडगांव चिलाला क्षेत्र का बताया जा रहा है। बर्फ में नहाता दिख रहा शख्स सेब उत्पादक जिसका नाम दीनू रयान है।

गौर रहे कि इस साल देरी से बर्फ पड़ने के कारण सेबों की चिलिंग करीब दो महीने लेट से शुरू हुई है। इतने दिनों से बर्फ़बारी की आस लगे बैठे बागवानों के लिए यह हिमपात किसी संजीवनी से कम नहीं है। इसी कारण से मौसम का यह बदला मिजाज सेब उत्पादकों के जीवन में नई बहार लेकर आया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments