Thursday, July 18, 2024
spot_img
HomeविविधHPU में भगवा लहराने पर SFI ने काटा बवाल: उतरवा दिए झंडे

HPU में भगवा लहराने पर SFI ने काटा बवाल: उतरवा दिए झंडे

शिमला। हिमाचल के विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद सुखविंदर सिंह सुक्खू ने खुले मंच से बयान दिया था कि जिस राज्य में 97% हिंदू, वहां हमने बीजेपी के हिंदुत्व की विचारधारा को हराया है। सुक्खू ने यह बयान सीएम पद की शपथ लेने से पहले दिया था और कई सारे लोगों ने उनके इस बयान का विरोध भी किया था। मगर एक बात साफ़ हो गई थी कि सुखराज में हिन्दुओं की खिलाफत होनी तय है और वैसा ही हो भी रहा है।

HPU हुआ बवाल- घेराव कर रोक दी कुलपति की गाड़ी

ताजा खबर राजधानी शिमला से सामने आई है, जहां आज हिन्दू नव वर्ष के अवसर पर जब हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में भगवा रंग के झंडे लगाए तो वामपंथी छात्र संगठन SFI को यह बात हजम नहीं हुई और उन्होंने भगवा झंडा लगाने के विरोध में विश्वविद्यालय में बवाल काट दिया। विश्वविद्यालय परिसर में इन झंडों को लगाए जाने का विरोध करते हुए एसएफआई कार्यकर्ताओं ने जहां अधिष्ठाता अध्ययन का घेराव किया। वहीं, परिसर के भीतर से गुजर कुलपति की गाड़ी को रोककर खड़े हो गए।

भारी विरोध के बीच उतारने पड़े झंडे

वहीं, अंत में इस पूरे बवाल का निष्कर्ष यह निकला कि विश्वविद्यालय प्रशासन और सुरक्षा कर्मियों को इन झंडों को हटाना पड़ गया। झंडे हटाते वक्त भी सुरक्षा कर्मियों को विरोध का सामना करना पड़ा। मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे विषय को लेकर उस वक्त बवाल शुरू हुआ जब कुछ छात्र भगवा झंडे लेकर लाइब्रेरी में जा घुसे। इसके बाद ऐसा होता देख एसएफआई के कार्यकर्त्ता इसके विरोध में उतर आए।

क्रिसमस और न्यू ईयर पर होती है पार्टी

इस पूरे मामले में गौर करने वाली बात ये है कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में हिमाचल के अन्य सभी शिक्षण संस्थानों की तरह अंग्रेजी नव वर्ष और क्रिसमस समेत तमाम त्योहारों पर पार्टी आयोजित की जाती है। मगर जब आज हिन्दू नव वर्ष का दिन आया तो इस तरह का बवाल विश्वविद्यालय में हुआ, यह अपने आप में सोचनीय विषय है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments