Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeराजनीतिकेंद्रीय मंत्री का दावा: जल्द गिर जाएगी सुक्खू सरकार, कुछ बड़ा करने...

केंद्रीय मंत्री का दावा: जल्द गिर जाएगी सुक्खू सरकार, कुछ बड़ा करने जा रही BJP

11 विधायकों ने डाला उत्तराखंड में डेरा

शिमला/ऋषिकेश। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार अब कितने दिन टिकी रह पाएगी ? हर कोई इसी प्रश्न का उत्तर खोज रहा है। इस सब के बीच मोदी सरकार के मंत्री की तरफ से हिमाचल में कांग्रेस की सरकार जल्द गिरने का दावा ठोंक दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा के इस दावे से भले ही हिमाचल में सरकार गिरे या ना गिरे मगर ये बात जरूर साफ़ हो गई है कि सूबे में चल रही सियासी उठापटक के बीच अब भारतीय जनता पार्टी भी एक्टिव मोड में आ गई है।

11 विधायकों ने डाला उत्तराखंड में डेरा

इस सब बयानबाजी के इतर अपनी पार्टी से बगावत करने वाले कांग्रेस के 6 विधायक 3 निर्दलीय विधायक साथियों के साथ उत्तराखंड के ऋषिकेश पहुंच गए हैं। इनके साथ भारतीय जनता पार्टी के दो विधायक विक्रम ठाकुर और त्रिलोक जामवाल भी मौजूद हैं।

इन सभी विधायकों को यहां स्थित होटल के भीतर हाई सिक्योरिटी जोन में रखा गया है। होटल के भीतर किसी को भी बाहरी व्यक्ति को जाने की इजाजत नहीं दी गई है और ना ही किसी नए व्यक्ति को होटल में नई बुकिंग दी जा रही है।

भाजपा जल्द करेगी बड़ा धमाका

विधायकों को पंचकूला के होटल से उत्तराखंड शिफ्ट करने के पीछे का कारण यह माना जा रहा है कि सुक्खू सरकार के लोगों द्वारा इन विधायकों से संपर्क कर उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा था। वहीं, ख़बरें ये भी हैं कि भाजपा जल्द ही हिमाचल में बड़ा धमाका करने वाली है। इसी वजह से इन विधायकों को हरियाणा से ऋषिकेश शिफ्ट कर दिया गया है।

विक्रमादित्य के पास नहीं है संख्या बल

अब एक तरफ सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की तरफ से बार-बार इस बात का दावा किया जा रहा है कि उनकी सरकार पूरे 5 साल चलने वाली है। मगर दूसरी तरफ इस बात के भी आसार जताए जा रहे हैं कि यदि प्रतिभा सिंह की प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी जाती है।

तो विक्रमादित्य सिंह भी इस बार अपने रास्ते अलग कर लेंगे। हालांकि, बताया ये भी जा रहा है कि विक्रमादित्य सिंह के पास लगभग ना के बराबर विधायक हैं। इस कारण से उन्हें अपने फैसले से पलटना भी पड़ा और अब वो कोइ नया रास्ता भी नहीं चुन पा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments