Tuesday, July 23, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल में अचानक दहक उठी चलती कार, अंदर सवार थे राजस्थान के...

हिमाचल में अचानक दहक उठी चलती कार, अंदर सवार थे राजस्थान के पर्यटक

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में पर्यटकों की एक कार में अचानक से आग लग गई। आग लगने पर चंद मिनटों में कार पूरी तरह से जल कर राख हो गई। यह आग चलती कार में लगी थी। घटना आज यानी बुधवार दोपहर को मंडी जिला के कोटरोपी के पास संदवाड़ी मोड पर हुआ है। इस कार में चार लोग सवार थे, जिसमें तीन लोग राजस्थान से हिमाचल घूमने आए थे।

मंडी के कोटरोपी में हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर को मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर पद्दर के पास एक चलती कार में अचानक आग लग गई। घटना के समय कार में चालक सहित चार लोग सवार थे, जिन्होंने भाग कर अपनी जान बचाई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है।

राजस्थान के पर्यटक हिमाचल आए थे घूमने

बताया जा रहा है कि राजस्थान के जयपुर से हिमाचल घूमने आए पर्यटक धर्मशाला से वापस कुल्लू मनाली की तरफ जा रहे थे। जब यह लोग कोटरोपी स्थित संदवाड़ी मोड़ के पास पहुंचे तो अचानक से कार की ब्रेक ने काम करना बंद कर दिया। जिस पर कार चला रहे कांगड़ा के रहने वाले पुष्कर धीमान ने हैंडब्रेक के सहारे से कार को रोकने का प्रयास किया।

हैंडब्रेक लगाते ही कार ने पकड़ी आग

हैंडब्रेक से कार तो रूक गई, लेकिन कार के बोनट से अचानक चिंगारी निकलने लगी। जिसे देख कर कार में सवार सभी लोगों ने बाहर कूद कर अपनी जान बचाई। घटना की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम वहां भी मौके पर पहुंची, लेकिन आग की लपटों से कार पूरी तरह जलकर राख हो चुकी थी।

कांगड़ा से जा रहे थे कुल्लू मनाली

राजस्थान के जयपुर निवासी कार सवार पर्यटक अरुण चौधरी और अमन यादव ने बताया कि वह अपने दोस्त रामबाबू सोनी के साथ बीते सोमवार को ही हिमाचल घूमने आए थे।

चिंतपूर्णी ज्वालाजी कांगड़ा होते हुए बीते मंगलवार को धर्मशाला निवासी अपने दोस्त पुष्कर धीमान के पास ठहरे हुए थे। जहां वह सभी पुष्कर के साथ कुल्लू मनाली जा रहे थे, लेकिन रास्ते में उनके साथ यह हादसा हो गया।

डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments