Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeराशिफलआज का राशिफल: 20 अगस्त. तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन...

आज का राशिफल: 20 अगस्त. तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि; यहां पढ़ें

नई दिल्ली। हिन्दू धर्म में ज्योतिष विद्या का काफी महत्व है। इसी ज्योतिष विद्या में राशियों और उनके दैनिक फल को भी काफी महत्वपूर्ण माना गया है। आपको बता दें कि राशि किसी भी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर पर निर्भर करती है। इस खबर में हम आपको बताने जा रहे हैं, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों का आज का राशिफल।

तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाला रहेगा। आपको यदि कोई लोग लंबे समय से सता रहा था, तो उसमें आपको राहत मिल सकती है और परिवार किसी सदस्य के साथ आप किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इस राशि के जातकों को आज के दिन किसी संत या फिर आध्यात्मिक व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा। राजनीति क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों को बड़ा लाभ होने के आसार हैं या फिर उन्हें कोई ऊंची पदवी भी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि:L वृश्चिक राशि के व्यापार कर रहे जातकों को काम के सिलसिले में किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। आप परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे आपसी लाई झगड़े के कारण तनावमय रहेंगेण् कार्य क्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम सौंपा जा सकता है, जिसमें आप ढील देने से बचें। परिवार के लोगों के साथ मधुरता बनी रहेगी और आपका किसी नई संपत्ति को खरीदने का सपना पूरा होगा और आप छोटे बच्चों के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सुझ बुझ दिखा कर आगे बढ़ने के लिए रहेगा और आपको किसी विशेष व्यक्ति से मिलने जुलने का मौका मिलेगा, लेकिन आप किसी अजनबी से बिजनेस की किसी योजना को लेकर बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई पुराना परिजन आपसे पुराने गिले.शिकवे दूर करने आ सकता है, लेकिन संतान की जिद में आकर कोई गलत डिसीजन ले सकते हैं।

मकर राशि: मकर राशि के  बिजनेस कर रहे जातकों को थोड़ा संभल कर चलना होगा और किसी को पार्टनरशिप पार्टनर से ना करें नहीं तो बदन को कोई नुकसान करा सकता है और आपकी प्रॉपर्टी संबंधित लटक सकती है यदि आप किसी की यात्रा पर जाने के लिए सोच विचार कर रहे थे तो उसमें आपको वहां बहुत ही सावधानी से चलना होगा नहीं तो कारण आपका धर्म खर्च बढ़ सकता है। अगर आप हमेशा से किसी भी काम की अगुवाई करने के इच्छुक हैं तो फिर हड़बड़ी से काम ना लें आज आपको बेहतर मौका प्राप्त होगा।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों को कल अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना होगा और यदि आपको लंबे समय से कोई रोग सता रहा था, तो आपको उसमें ढील देने से बचना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। व्यापार में यदि किसी डील को लेकर लंबे समय से परेशान चल रहे थे, तो उसमें भी आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आपके कुछ मित्र आपके बनते कामों में विध्न डालने की कोशिश करेंगे और किसी कानूनी मामले में जीत मिलने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।

मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन काफी अच्छा गुजरने वाला है। शैक्षणिक कार्यों से जुड़े लोगों को काफी बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे लेखन और बौद्धिक कार्यों से जुड़े लोगों को रोजाना की तुलना में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है हालांकि इससे उन्हें धन प्राप्ति भी होगी। दांपत्य जीवन में सुख का प्रसार होगा मगर आपको अपने जीवन साथी के साथ संतुलित बातचीत करने की जरूरत है अन्यथा बनी बनाई बात बिगड़ सकती है। कारोबार में रोजाना की तुलना में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है इसके साथ ही साथ कहीं बाहर जाने का भी योग बनता हुआ नजर आ रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments