Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeखेलहिमाचल में एक ही जिले से तीसरा करोड़पति: ड्रीम-11 पर चमकी ड्राइवर...

हिमाचल में एक ही जिले से तीसरा करोड़पति: ड्रीम-11 पर चमकी ड्राइवर की किस्मत

चंबा। इंडियन प्रीमयर लीग यानी IPL- वैसे तो इस टूर्नामेंट की शुरुआत यह कहकर हुई थी कि इसके जरिये देश के छोटे-छोटे शहरों, कस्बों और गांवों से ऐसी क्रिकेट प्रतिभाएं निकलेंगी, जो भारत का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाएंगी। मगर जब से ड्रीम 11 जैसे फैंटेसी गेम्स की शुरुआत हुई है, गांव-गांव से करोड़पति भी निकलने लगे हैं।

ड्राइवर बन गया करोड़पति

ताजा खबर हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले से सामने आई है। जहां एक विद्युत कंपनी में ड्राइवर का काम करने वाले शख्स की किस्मत ड्रीम 11 के चलते रातों-रात चमक गई और वह करोड़पति बन गया। चंबा जिला के होली स्थित उप तहसील भलेई के गांव ग्राम धराण के रहने वाले महेंद्र ने कल आयोजित हुए लखनऊ और दिल्ली के मैच पर अपनी किस्मत का दांव खेला था और उसे जीत हासिल हुई।

लम्बे समय से आजमा रहे थे किस्मत

महेंद्र इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर आए और उन्होंने पूरे 1 करोड़ रूपए जीते। बेहद ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले महेंद्र इस जीत के बाद फूले नहीं समा रहे हैं और साथ ही उनके परिवारजनों की ख़ुशी का भी ठिकाना नहीं रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार महेंद्र काफी लम्बे वक्त से ड्रीम 11 पर अपनी किस्मत आजमा रहे थे, मगर उन्हें कोई बड़ी सफलता हासिल नहीं हो पा रही थी। इसके बाद अब जाकर लखनऊ और दिल्ली के बीच खेले गए आईपीएल मुकाबले में उनकी किस्मत चमकी और वे करोड़पति बन गए।

एक महीने में चंबा से तीन करोड़पति

आपको बता दें महीने भर के अन्दर ऐसा तीसरी बार हुआ है, जब चंबा से ताल्लुक रखने वाला कोई शख्स ड्रीम 11 पर टीम बनाकर करोड़पति बना हो। इससे पहले जिला चंबा की ग्राम पंचायत कीड़ी के चचोह गांव के रहेन वाले विपन ने चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले के लिए ड्रीम 11 में 59 रुपए लगाकर एक करोड़ रूपए की धनराशी जीती थी।

इसी तरह चंबा के चुराह क्षेत्र के छोटे से गांव शिडयालू के अमर सिंह ने ऑनलाइन गेम ड्रीम 11 में एक करोड़ रुपए जीते हैं। ड्रीम-11 में अमर सिंह ने महज 59 रुपए लगाकर टीम बनाई थी और वे भी करोड़ रुपए जीतने में कामयाब हुए थे।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments