Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeउपलब्धिबीकॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा में कांगड़ा की प्रियंका ने प्रदेश भर...

बीकॉम अंतिम वर्ष की परीक्षा में कांगड़ा की प्रियंका ने प्रदेश भर में किया टॉप

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने गुरुवार शाम को बीकॉम अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित किया। हर बार की तरह इस बार बीकॉम अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम में लड़कियों ने बाजी मारी। परीक्षा परिणाम की मैरिट सूची के शीर्ष 10 में 12 विद्यार्थी शामिल रहे। इन 12 विद्यार्थियों में 11 लड़कियां हैं।

डीएबी कॉलेज कांगड़ा की छात्रा है प्रियंका

डीएवी कॉलेज कांगड़ा की प्रियंका ने बीकॉम में प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया। जबकि वल्लभ राजकीय डिग्री कॉलेज मंडी की सुखलीन कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह से शिमला के संजौली कॉलेज की रिया ने 8.64 सीजीपीए लेकर तीसरा स्थान हासिल किया है।

यह भी पढ़ें: जयराम का दावा: तीनों सीटें जीतने के बाद राजनीति में आएगा बड़ा भूचाल

इसी तरह धर्मशाला डिग्री कॉलेज की गौरी शर्मा ने 8.57 सीजीपीए लेकर चौथा स्थान, डीएवी कॉलेज कांगड़ा की महक चम्बियाल ने 8.53 सीजीपीए लेकर प्रदेश भर में 5वां स्थान पाया है।

हर दिन छह घंटे करती थी पढ़ाई

प्रियंका कांगड़ा जिला के नंदपुर भटोली की रहने वाली है। प्रियंका ने बताया कि वह कॉलेज के अतिरिक्त हर दिन छह घंटे पढ़ाई करती थी। प्रियंका के पिता सरकारी कर्मचारी हैं, जबकि माता गृहिणी हैं। प्रियंका का उद्देश्य बैंकिंग प्रणाली में अपना कॅरिअर बनाना है।

यह भी पढ़ें: फर्जी कागज दिखाकर बना था फार्मासिस्ट: ऐसे पकड़ में आया- नौकरी भी गई

वह आगे अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने एमकॉम का एंट्रेंस एग्जाम भी दिया है। उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता.पिता और प्रवक्ताओं को दिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डाक विभाग के मुखिया अंबेश उपमन्यु हुए सस्पेंड, लगे गंभीर आरोप

जल्द घोषित होगा बीए अंतिम वर्ष का परिणाम

बता दें कि बीकॉम अंतिम वर्ष का परीक्षा में 4273 विद्यार्थी बैठे थे, जिनमें से 3575 विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए। पास प्रतिशतता 96 प्रतिशत रही। विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि शुक्रवार को बीकॉम अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है और परिणाम घोषित कर विद्यार्थियों के लॉग इन आईडी पर अपलोड कर दिया है। अब जल्द बीए अंतिम वर्ष का परिणाम भी घोषित किया जाएगा।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments