Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल: फोरलेन पर पहाड़ी से गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, वाहनों की आवाजाही हुई...

हिमाचल: फोरलेन पर पहाड़ी से गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, वाहनों की आवाजाही हुई ठप

सोलन। हिमाचल प्रदेश में एक तरफ जहां काफी सड़क हादसे पेश आ रहे हैं, वहीं, दूसरी तरफ कई जगहों पर भूस्खलन हो रहा है। ताजा मामला कालका शिमले नेशनल हाईवे 5 पर बड़ोग से सामने आया है। जहां सड़क पर पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें आ गिरी, जिसके चलते बाइपास पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है।

पहाड़ी से गिरी बड़ी-बड़ी चट्टानें, गाड़ियां डायवर्ट 

मिली जानकारी के अनुसार, भूस्खलन आज सुबह करीब 7.30 बजे हुआ है। बताया जा रहा है कि बाइपास के पास अचानक पहाड़ी से बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने लगी, लेकिन गनीमत रही कि उस समय वहां से कोई भी गाड़ी नहीं गुजर रही थी।

बता दें कि बाइपास पर पत्थर गिरने के कारण कुमारहट्टी से सोलन की ओर जा रही गाड़ियों की आवाजाही बंद हो गई है। जाम में फंसी सभी गाड़ियों को कुमारहट्टी-बड़ोग-सोलन सड़क से डायवर्ट किया गया है।

जाम में फंसी गाड़ियां, हटाई जाएं चट्टानें

बाइपास पर मौजूद लोगों ने भूस्खलन की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर जाम में फंसी गाड़ियों को निकालने का काम शुरू कर दिया।

वहीं, फोरलेन निर्माण कर रही कंपनी को भी भूस्खलन के बारे में सूचित कर दिया गया है और जल्द बाइपास पर चट्टानों को हटाने के बाद आवाजाही सुचारू करने के लिए कहा गया है।

कई बार दरके पहाड़, लोग डर के साए में 

लोगों का कहना है कि बरसात के बाद से परवाणू-सोलन फोरलेन पर लगातार पहाड़ियों के दरकने के मामले सामने आ रहे हैं। जिस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उनका कहना है कि वह हाईवे पर डर के साए में चलने पर मजबूर हैं। पहाड़ियों से कब पत्थर सड़क पर जाए इसका कुछ पता नहीं चलता है। पत्थर गिरने के कारण सड़क पर भारी मात्रा में मलबे का ढेर लग जाता है, जिससे उन्हें काफी समस्या होती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments