Tuesday, July 23, 2024
spot_img
Homeखेलधर्मशाला में IPL: साढ़े 7 से 10 हजार वाले टिकट ख़त्म, 30,000...

धर्मशाला में IPL: साढ़े 7 से 10 हजार वाले टिकट ख़त्म, 30,000 वाले की बुकिंग बाकी

धर्मशाला। दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) धर्मशाला में होने वाले मैचों को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है। इस बार धर्मशाला स्टेडियम में आईपीएल (IPL) के दो मैच खेले जा रहे हैं।

पहला मैच पांच मई को पंजाब किंग्स इलेवन और चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा। जबकि 9 मई को पंजाब का मुकाबला रॉयल चैलेंजर बंगलूरु से होगा। इन मैचों के लिए अब टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है।

1500 रुपए से 30 हजार रुपए तक मिलेगा टिकट

इस बार एचपीसीए स्टेडियम में मैच देखने वाले क्रिकेट प्रेमियों को टिकट के लिए अधिक दाम चुकाने पड़ेंगे। इस बार टिकटों के दाम 1500 रुपए से शुरू हो रहे हैं। जबकि, सबसे महंगा टिकट 30 हजार रुपए में बिकेगा। ऐसे में क्रिकेट प्रमियों को इस बार मैच देखने के लिए अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है।

30 हजार रुपए में बिकेगा सबसे महंगा टिकट

गौरतलब है कि पिछले साल हुए मैचों में सबसे सस्ता टिकट 750 रुपए का था। जबकि, इस बार पेटीएम इंसाइडर पर सबसे सस्ता टिकट 1500 से 2000 रुपए का दिख रहा है। मगर वह भी सोल्ड आउट दिख रहा है। इस बार सबसे महंगा टिकट 30000 रुपए में बिकेगा, जिसकी अभी बुकिंग शुरू नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस में बचे हैं और बागी: टूटकर होंगे बीजेपी में शामिल- बड़ा दावा

आधे घंटे में बिकी सारी टिकटें

बता दें कि मंगलवार शाम 6 बजे पांच मई को किंग्स इलैवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच की ऑनलाइन टिकट बिक्री शुरू की गई।

यह भी पढ़ें : शिमला-धर्मशाला में बूंदाबांदी: पूरे हफ्ते मौसम खराब, जानें डिटेल

यह सारे टिकट सिर्फ आधे घंटे में सोल्ड आउट हो गए। पंजाब किंग्स इलेवन फ्रेंचाइजी की ओर से अभी 9 मई को पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बंगलुरु के बीच होने वाले मैच की टिकटों की बिक्री शुरू नहीं की गई है।

वेबसाइट पर आ रहा कमिंग सून

बीते कल वेबसाइट पर 5 मई को किंग्स इलैवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाले मैच की 7500 रुपए और 10000 रुपए के टिकट ही मिलते दिखे। जो कि जल्द ही सोल्ड आउट हो गए। हालांकि, कुछ देर बार वेबसाइट पर 7500 रुपए वाले टिकट में कमिंग सून दिखाया जाना शुरू हो गया। फिलहाल, अभी अन्य टिकटों की बिक्री शुरू नहीं की गई है।

कौन करता है टिकटों के दाम तय

एचपीसीए के सचिव अवनीश कुमार ने बताया कि आईपीएल मैचों में टिकटों के दाम तय करना और उन्हें ऑनलाइन बेचने का अधिकार सिर्फ फ्रेंचाइजी का होता है। इसमें एचपीसीए का कोई हस्तक्षेप नहीं रहता है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments