Thursday, July 18, 2024
spot_img
HomeविविधHRTC में टिकट काट रही MCA पास मीनू, 4 बार खेल चुकी...

HRTC में टिकट काट रही MCA पास मीनू, 4 बार खेल चुकी हैं नेशनल

मंडी। कहते हैं कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता। किसी भी काम को अगर मेहनत से किया जाए तो वह आसान लगने लगता है। ऐसा ही कुछ कर रही है हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी से तालुक्क रखने वाली मीनू शर्मा। नेशनल खिलाड़ी रह चुकी मीनू शर्मा एचआरटीसी बस में कंडक्टर का काम कर रही हैं। नौकरी के साथ-साथ वह घर पर अपने बेटे को भी संभाल रही हैं।

नेशनल खिलाड़ी रह चुकी हैं मीनू

आपको यह जान कर हैरानी होगी कि मीनू शर्मा खो-खो में तीन बार व हॉकी में एक बार नेशनल खेल चुकी हैं। मीनू ने एमसीए की हुई है और वहकई बड़ी कंपनियों में अच्छे पद पर नौकरी भी कर चुकी हैं। कंडक्टर की सेवाएं देने के साथ-साथ मीनू जागरण भी करती हैं।

नौकरी छोड़ने का बना लिया था मन

मीनू ने बताया कि वह पुलिस में सेवाएं देना चाहती थीं। वहीं, जब उन्हें एचआरटीसी में सेवाएं देने का मौका मिला तो शुरुआत में उन्हें काफी दिक्कतें आईं। जिसके कारण एक बार उन्होंने नौकरी छोड़ने का मन बना लिया था। मगर मां के समझाने पर उन्होंने कंडक्टर की सेवाएं देना जारी रखा।

किराया मांगने में आती थी शर्म

उन्होंने बताया कि पहले उन्हें बस में लोगों से किराया मांगने में भी शर्म आती थी। जिसके चलते वह अब तक करीब तीन हजार रुपए अपनी जेब से खर्च कर चुकी हैं। वहीं, रूट पर जाने से पहले ऑफिस से खुले सिक्के ना मिलने के कारण भी उन्हें सवारियों को बकाया देने में काफी परेशानी आती है।

आराम करने की नहीं मिली कोई जगह

मीनू बताती हैं कि उन्हें बस में लोगों से काफी सराहना मिलती हैं। जिसके चलते अब उन्हें कंडक्टर की सेवाएं देना अच्छा लग रहा है। हालांकि, बस स्टैंड पर उनके आराम करने की जगह की कोई व्यवस्था नहीं है। बस स्टैंड पर जो कंडक्टरों के आराम करने के लिए जगह बनाई है वहां पुरुष कंडक्टर और ड्राइवर धूम्रपान करते हैं, जिसके कारण वहां महिला कंडक्टर बैठ नहीं सकती है।

एक महीना पहले ही हुई थीं भर्ती

बता दें कि नगर निगम मंडी के समखेतर की रहने वाली मीनू शर्मा एक महीना पहले ही स्पोर्ट्स कोटा के आधार पर एचआरटीसी में भर्ती हुई हैं। इन दिनों मीनू मंडी से जोगिंद्रनगर रूट पर चलने वाली एचआरटीसी मंडी डिपो की बस में सेवाएं दे रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments