Friday, July 19, 2024
spot_img
HomeरोजगारHRTC देगी तोहफा: 250 नई बसें और 350 नौकरियां, जानें कब शुरू...

HRTC देगी तोहफा: 250 नई बसें और 350 नौकरियां, जानें कब शुरू होगी रुकी भर्ती

शिमला। हिमाचल पद परिवहन निगम में 350 बस ड्राइवर की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है। आपको बता दें कि फिलहाल निगम में बस ड्राइवर के 600 पद खाली हैं। वहीं, अगले दो सालों में 800 बस ड्राइवर रिटायर होने वाले हैं। ऐसे में लंबे वक्त से रुकी हुई 350 बस चालकों की भर्ती प्रक्रिया को निगम द्वारा जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।

डिप्टी सीएम ने किया कन्फर्म

हिमाचल पथ परिवहन निगम का प्रभार संभाल रहे हिमाचल के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने निगम के निदेशक मंडल की 156वीं बैठक में कई बड़ी बातें कही हैं। उनमें से एक बात यह भी है की 350 बस चालकों की रुकी हुई भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान कई जवान शहीद: कई हुए लापता

निगम को मिलेंगी नई बसें

इसके अलावा मुकेश अग्निहोत्री ने बताया की निगम के बेड़े में पुरानी बसों की जगह पर ढाई सौ नहीं बेसन और 50 टेंपो ट्रैवलर खरीदने का फैसला लिया गया है जिसके लिए कुल 105 करोड़ रुपए खर्च होने हैं।

जनजातीय इलाकों में बस की जगह टेंपो ट्रैवलर

इसके अलावा निगम इस साल अपने बेटे में 24 नई सुपर लक्जरी बसें और 50 टेंपो ट्रैवलर को भी जोड़ेगा। यह टेंपो ट्रैवलर प्रदेश के दूर दराज एवं जनजातीय क्षेत्रों में पुरानी बसों की जगह पर परिचालन में ले जाएंगे। मुकेश अग्निहोत्री ने साफ कहा है कि इन बसों की खरीद निगम अपने संसाधनों पर करेगा।

यह भी पढ़ें: खड्ड की तेज धार को नहीं संभाल पाया विशाल: दोस्तों के साथ नहाने गया था

इसी तरह निगम लगभग 25 करोड़ की नई इलेक्ट्रिक बसों को भी अपने संसाधन से ही खरीदने वाला है। हालांकि, मुख्यमंत्री ने साफ किया की प्रदेश में परिवहन के साधन सीमित है और लोग एचटीसी पर ही परिवहन सुविधा के लिए अधिक तौर पर निर्भर रहते हैं। इसलिए हमारी तरफ से प्रयास है कि जनता के लिए बेहतर सुविधाओं को सुनिश्चित किया जा सके।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments