Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeरोजगारहिमाचल में तहसीलदार समेत 26 पदों पर भर्ती: आवेदन से पहले पढ़...

हिमाचल में तहसीलदार समेत 26 पदों पर भर्ती: आवेदन से पहले पढ़ लें ये खबर

शिमला। हिमाचल प्रदेश में सरकारी नौकरी करने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने प्रशासनिक तहसीलदार समेत अन्य बड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए एचपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भरे जाएंगे 26 रिक्त पद

इस भर्ती के माध्यम से कुल 26 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को सिर्फ ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑफलाइन या अन्य किसी भी माध्यम से कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। एचपीपीसी द्वारा एचपी प्रशासनिक सेवा क्लास-1 के 8, डिस्ट्रिक्ट कंट्रोलर के 2, तहसीलदार क्लास-1 के 9, असिस्टेंट रजिस्ट्रार के 3, डिस्ट्रिक्ट पंचायत ऑफिसर क्लास-1 का 1 और डिस्ट्रिक्ट वेलफेयर-सह-प्रोबेशन ऑफिसर के 3 पद भरे जाएंगे।

इतनी रखी गई है आयु सीमा

इच्छुक उम्मीदवार 2 मई, 2024 तक हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त परीक्षा के लिए hppsc.hp.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आवेदन करने वालों की आयु सीमा 21 से 35 वर्ष निर्धारित की गई है। उम्र की गणना 1 जनवरी, 2024 के अनुसार की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता होनी चाहिए इतनी

इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक या इसके समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश की संस्कृति और रीति-रिवाज का भी ज्ञान होना चाहिए।

मिलेगा इतना वेतन

इस परीक्षा में चयनित होने पर तहसीलदार का वेतन 46000 से 146500 रुपए प्रतिमाह तय किया गया है। बाकी पदों पर चयनित हुए उम्मीदवारों के लिए भी अच्छा वेतन तय किया गया है।

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

ऑनलाइन आवेदन के लिए ओबीसी और सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 600 रुपए और एससी व एसटी अभ्यर्थियों के लिए मात्र 150 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments