Tuesday, July 23, 2024
spot_img
Homeराशिफलराशिफल: 24 अप्रैल- तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि-यहां पढ़ें

राशिफल: 24 अप्रैल- तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि-यहां पढ़ें

24 अप्रैल 2024 राशिफल: नई दिल्ली। हिंदू धर्म में राशिफल और ज्योतिष विद्या को काफी महत्व दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। राशिफल का आंकलन ग्रह-नक्षत्रों के अनुसार किया जाता है। आज 24 अप्रैल को बुधवार है। हिंदू धर्म में बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अराधना का विशेष महत्तव है। इस खबर में हम आपको तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों के राशिफल के बारे में बताएंगे।

तुला राशि: आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। राजनीति में आपके प्रभावपूर्ण भाषण की सराहना होगी। किसी व्यापारिक योजना के सफल होने के योग है। आप किसी नए काम को लेकर भाग दौड़ अधिक करेंगे। इसमें आप अपने भाइयों से मदद ले सकते हैं। आपके बिजनेस की कुछ योजनाएं गति पकड़ेंगी, जिनसे आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सफलता भरा रहेगा। आपका भाग्‍य साथ देगा और आपके आनंद में वृद्धि होगी। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को पदोन्नति के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलेगी। व्यापार में उन्नति एवं प्रगति के योग हैं। रोजगार की तलाश पूरी होगी। कोई शुभ समाचार मिलेगा। पारिवारिक विवाद आपके लिए समस्या बन सकते हैं। आपका काम से मन थोड़ा उलझा रहेगा।

धनु राशि: इस राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा। आज आपकी चिंताएं बढ़ेंगी। कार्यक्षेत्र में अकारण वाद विवाद होने की संभावना है। व्यापार करने वालों को आज तनाव बढ़ सकता है। आप अपने स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को अनदेखा न करें। कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियो से डांट खानी पड़ सकती है। आपको अपनी योजनाओं को पूरा करके आगे बढ़ाना बेहतर रहेगा।

मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन आर्थिक लाभ वाला रहेगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का योग है। किसी कानूनी मसले में आपकी जीत होगी। व्यापार व्यवसाय की तरफ ध्यान देना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि आपने किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। राजनीति में किसी वरिष्ठ पदाधिकारी से निकटता बढ़ेगी।

कुंभ राशि: आज का दिन किसी प्रॉपर्टी की खरीदारी करने के लिए अच्छा रहेगा। आज किसी पुराने मुकदमे में जीत आपकी होगी। आज आपके कारोबार में सफलता मिलेगी और सम्‍मान में वृद्धि के योग हैं। आपके कुछ विरोधी आपके खिलाफ कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा। नौकरी में पदोन्नति होने की योग बनेंगे। किसी अधूरे कार्य के पूर्ण होने के योग बनेंगे।

मीन राशि: इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन सफलताओं से भरा है। आपके कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिल सकती है। मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। नौकरी में अधीनस्थ से निकटता बढ़ेगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी मिलने के योग हैं। वाहन खरीदने के इच्छुक लोगों को असफलता मिलेगी। आपकी कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर सकती है, इसलिए आप स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments