Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeराशिफलराशिफल: 2 अप्रैल- तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि- यहां...

राशिफल: 2 अप्रैल- तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि- यहां पढ़ें

Rashifal: 2 अप्रैल राशिफल: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का वर्णय किया जाता है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। हर व्यक्ति की राशि उसके नाम के पहले अक्षर के अनुसार तय की जाती है। कल 2 अप्रैल को मंगलवार है। कल शिव योग के प्रभाव और हनुमानजी के आशीर्वाद से मेष और कन्‍या सहित 5 राशियों को विशेष लाभ होगा। इस खबर में हम आपको तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लोगों के राशिफल के बारे में बताएंगे।

तुला राशि: तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। प्रयत्नों के अनुसार आर्थिक स्थिति में बदलाव करना होगाए लेकिन अभी भी महत्वपूर्ण टारगेट पूरे न होने से थोड़ी निराशा रह सकती है। निवेश के साथ प्रॉपर्टी की खरीदारी हो सकती है। व्यक्तिगत मतभेद को काम पर न हावी होने दें। व्यवसायिक मामलों के बीच में लाने से हानि हो सकती है।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज लाभ का दिन है। स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव संभव हैं। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली रहेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्लान बन सकता है। लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। विद्यार्थियों को सलाह है कि अपना अधिक से अधिक समय अध्ययन में लगाएं।

धनु राशि: आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचने के लिए रहेगा। कठिन समय में परिवार का साथ प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आप विदेश जाने की योजना बना सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई में कुछ समस्याएं आ सकती हैं। काम की वजह से यात्रा का मौका मिल सकता है, लेकिन इस काम को पूरा होने में काफी वक्त लगने वाला है।

मकर राशि: मकर राशि के जातक अपनी आय और व्यय में चल रही समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। आपका किसी काम में मन नहीं लगेगा और आपके मन में उथल.पुथल बनी रहेगी। कोई पुरानी महिला मित्र से अकस्मात् धन लाभ का हर्ष हो सकता है। रोजी-रोजगार की दिशा में भी सफलता मिलेगी। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों को जीवन में नई शुरुआत करने के लिए पुरानी बातों को छोड़ना जरूरी है। मित्रों के साथ अचानक विवाद होने की संभावना है। क्षमता से अधिक किसी भी बात पर खर्च न हो, ये ध्यान रखें। फिलहाल अपनी समस्याओं को नियंत्रण में लाना जरूरी है। आज आपके सम्‍मान में वृद्धि होगी। संतान पक्ष से हर्ष और लक्ष्मी की बड़ी मात्रा में प्राप्ति से कोष वृद्धि कारक है।

मीन राशि: मीन राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होगा और आपकी कार्ययोजनाएं सफल होने से आपके धन में वृद्धि होगी। काम की गति चाहे जितने भी धीमी हो, लेकिन सतर्कता बनी रहे, ये बात ध्यान रखें। आज सुबह से ही भागदौड़ रहेगी। किसी मंगलमय या धार्मिक आयोजन की व्यवस्थाओं में व्यस्त रहेंगे। जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलेगा। परिवार या घर से संबंधित बड़ा निर्णय जल्दी ही लिया जाएगा, जो फायदेमंद साबित हो सकता है।

राशिफल 2 अप्रैल: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि- यहां पढ़ें

https://www.facebook.com/news4himalayans

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments