Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeराशिफलराशिफल: 15 अप्रैल- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि-यहां पढ़ें

राशिफल: 15 अप्रैल- मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि-यहां पढ़ें

15 अप्रैल 2024 राशिफल: नई दिल्ली। हिंदू धर्म में राशिफल और ज्योतिष विद्या को काफी महत्व दिया गया है। ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। राशिफल का आंकलन ग्रह.नक्षत्रों के अनुसार किया जाता है। आज 15 अप्रैल को सोमवार है। सोमवार को शिवजी की अराधना की जाती है। 15 अप्रैल को नवरात्रि की सप्तमी तिथि भी पड़ रही है। इस खबर में हम आपको मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों के राशिफल के बारे में बताएंगे।

मेष राशि: इस राशि के जातकों के लिए करियर ग्रोथ के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। खरीददारी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करनी होगी। किसी नए काम की शुरुआत के लिए यह दिन आपके लिए उत्तम है। जीवन साथी के साथ रिश्ते और अधिक प्रगाढ़ होंगे। धन-संपदा में वृद्धि के योग हैं। शांत दिमाग से फैसले लें और आज धैर्य बनाए रखेंए अन्यथा हानि का सामना करना पड़ सकता है।

वृषभ राशि: आज का दिन मन में नकारात्मक विचारों को ज्यादा बढ़ने न दें। दोस्तों की मदद से धन होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक माहौल आनंदमयी बना रहेगा। परिजनों सहित किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शरीक हो सकते हैं। काम के सिलसिले में यात्रा के योग भी बन सकते हैं। व्यायाम की ओर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य हेतु सचेत रहें। सकारात्मकता से स्थिति का सामना करे।

मिथुन राशि: दाम्पत्य जीवन में वाद-विवाद से बचें। आय के नए साधन जुटने की संभावना है। जिस कारण घर की जरूरी चीजों की खरीदारी संभव हो पाएगी। पारिवारिक जीवन में मुश्किलों का योग है। दोस्तों के साथ भ्रमण की योजना बन सकती है। कार्यालय के काम को लेकर मानसिक तनाव हो सकता है। स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। निकट भविष्य में इसके दुष्परिणाम हो सकते हैं।

कर्क राशि: इस राशि के जातक आज सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़.चढ़कर भाग लेंगे। समाज में यश प्राप्ति के योग हैं। वाहन चलाते सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज के दिन अधिक यात्रा करने से परहेज करें। आज के दिन निजी और व्यवसायिक जिंदगी में संतुलन बनाए रखना चुनौतीपूर्ण रहेगा। पारिवारिक दृष्टि से उत्साह का माहौल रहेगा। पढ़ाई को लेकर चिंतित रह सकते हैं।

सिंह राशि: आज के दिन व्यापार में बढ़ोतरी की प्रबल संभावना है। आज आपको कई कार्यों में सफलता हासिल होगी। ऑफिस में भी आपको आज नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलने का योग है। इनवेस्टमेंट से जुड़े निर्णय सावधानी से लें। जल्दबाजी में लिया गया फैसला आपके लिए हानिकारक होगा। दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। परिवार में हल्के मन मुटाव हो सकते हैं।

कन्या राशि:आज का दिन इस राशि के जातकों के लिए मिलाजुला परिणाम देने वाला है। दाम्पत्य जीवन में चिंताएं बढेंगी। पैसों के मामले में किसी पर भी भरोसा न करें। आज के दिन पैसा उधार देने से परहेज करें। प्रेम-संबंध मधुर बनेंगे। प्रॉपर्टी को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। किसी बड़ी योजना को शुरू करने से पहले उसके बारे पूरी जानकारी हासिल करने से ही भलाई होगी।

राशिफल: 15 अप्रैल- तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि- यहां पढ़ें

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments