Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeयूटिलिटीहिमाचल में आज बारिश-आंधी लाएगा और बिजली गिराएगा पश्चिमी विक्षोभ

हिमाचल में आज बारिश-आंधी लाएगा और बिजली गिराएगा पश्चिमी विक्षोभ

शिमला। मैदानी इलाकों में बढ़ रही लगातार गर्मी के बीच हिमाचल प्रदेश में आए दिन मौसम का मिजाज बदला रहा है। अधिक उंचाई वाले क्षेत्रों में जहां मई के महीने में बर्फ़बारी हो रही है। वहीं, मध्यवर्ती इलाकों में भी एक दो दिन में हो रही बरसातों के कारण मौसम खुशनुमा बना हुआ है। इसी कड़ी में आज एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है।

तेज हवाओं के साथ चलेगी आंधी

मौसम विभाग द्वारा आज से प्रदेश में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रिय होने का अनुमान जताया गया है। इसके साथ ही तेज हवाओं के साथ आंधी चलने और कई स्थानों पर बिजली गिरने को लेकर भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट निकाला है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बहू से नशा बेचवाते थे पति और सास, मना करने पर करते थे…

मौसम विभाग की मानें तो आज और कल रविवार के दिन प्रदेश के निकले मध्य और अधिक ऊंचाई वाले कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है जबकि चोटियों पर हल्की बर्फबारी होने का भी पूर्वानुमान है।

ये जिले हैं अलर्ट पर..

वहीं, येलो अलर्ट की बात करें तो इसके चलते कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, शिमला, चंबा, सिरमौर, सोलन और किन्नौर जिले में तेज अंधड़ के साथ बारिश होने को लेकर या अलर्ट जारी हुआ है। इसके बाद 6 तारीख से प्रदेश के मैदानी इलाकों में मौसम साफ हो जाने और मध्यम ऊंचाई और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 8 में तक मौसम खराब बना रहने के आसार जताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: भाजपा ने बागी को मनाया: अपने गढ़ में और मजबूत हुए अनुराग ठाकुर

मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिय होने की वजह से दर्ज किया जाएगा। इस दौरान प्रदेश में पर्यटकों की अधिक आमद हो सकती है। क्योंकि मैं महीने की शुरुआत सही पूरे उत्तर भारत में लोगों को गर्मी की मार झेलने पड़ रही है। जबकि हिमाचल प्रदेश में अभी भी दिसंबर जैसी ठंड बनी हुई है।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments