Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल से वृंदावन जा रही HRTC बस पहाड़ी से भिड़ी: 50 लोग...

हिमाचल से वृंदावन जा रही HRTC बस पहाड़ी से भिड़ी: 50 लोग थे सवार

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले से एक बड़े सड़क हादसे की खबर सामने आ रही है। हमीरपुर स्थित बस स्टैंड से उत्तर प्रदेश स्थित वृंदावन जाने को निकली HRTC की बस हमीरपुर में ही भोटा के पास हादसे का शिकार हो गई।

हादसे के वक्त बस में ड्राइवर और कंडक्टर को मिलकर कुल 50 लोग सवार थे, जिसमें से कुल 34 लोगों के घायल होने की सूचना सामने आई है। इनमें से 9 घायलों की हालत काफी ज्यादा गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें इलाज के हमीरपुर मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है।

कार को बचाने के चक्कर में हुआ हादसा

सामने आई जानकारी के अनुसार यह हादसा काल देर शाम 8 बजे के आसपास पेश आया, जब टियाले दा घाट के पास पड़ते तीखे मोड़ पर एक कार बस को ओवरटेक करते हुए उसके सामने आ गई। इस कार को बचाने के चक्कर में बस पर से ड्राइवर का कंट्रोल छूट गया और गाड़ी को दाएं तरफ मोड़ते ही वह पहाड़ी से जा टकराया।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: 500 मीटर गहरी खाई में गिरा ट्रक, 3 थे सवार- एक ही बच पाया

घटनास्थल के पास मौजूद और बस में सवार लोगों के द्वारा बताया गया कि पहाड़ी के साथ हुई यह टक्कर इतनी अधिक जोरदार थी कि बस के ड्राइवर समेत कई सारे लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

स्टेयरिंग काटकर ड्राइवर को निकाला गया

वहीं, हादसे के बाद जब राहत बचाव कार्य शुरू हुआ तो पाया गया कि बस चला रहा शख्स स्टेयरिंग के बीच में फंस गया है, जिसे स्टेयरिंग काटकर बाहर निकाला गया। इसके बाद अन्य घायलों को भी ड्राइवर के साथ एम्बुलेंस के माध्यम से भोटा अस्पताल ले जाया गया। जहां से 6 घायलों की गंभीर हालत को देखते हुए हमीरपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पहले से मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया गया था।

एक डॉक्टर को करना पड़ा सबका इलाज

वहीं, इस हादसे के बाद जब घायल लोग अस्पताल पहुंचे, तब उन्हें वहां पर प्रदेश की लचर स्वास्थ्य व्यवस्था की असल तस्वीर से रूबरू होना पड़ा। दरअसल, अस्पताल में राहत के वक्त ही डॉक्टर मौजूद था, जिस कारण से घायलों को उपचार पाने में काफी तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

स्टाफ की कमी होने के चलते अस्पताल में मौजूद रहे कुछ एक मेडिकल स्टाफ को भी मरीजों को इलाज करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बहरहाल, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को इलाज जारी है। साथ ही घायलों को फौरी राहत मुहैया कराने का भी काम चला हुआ है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments