Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: डिप्टी सीएम के गृह क्षेत्र में डोला ASI का ईमान, 3...

हिमाचल: डिप्टी सीएम के गृह क्षेत्र में डोला ASI का ईमान, 3 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा

ऊना। व्यवस्था परिवर्तन की हिमाचल सरकार ने जब, सत्ता संभालते ही उपमुख्यमंत्री की व्यवस्था बनाई तो सबको लगा कि अब प्रदेश में बेहतर व्यवस्था मिलेगी। मगर उन्हीं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री के गृह क्षेत्र में एक पुलिस अधिकारी रिश्वत लेते पकड़ा गया है। बताया गया कि दो गुटों में मारपीट की घटना को लेकर सुलह करवाने के लिए एएसआई द्वारा एक पक्ष से 3000 रुपए लिए गए।

समझौता करवाने की एवज में मांगे थे पैसे

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्टेट विजिलेंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो के थाना ऊना में हरोली उपमंडल के भदसाली गांव के रहने वाले एक शख्स ने शिकायत दी थी कि थाना हरोली में उनके और उनके प्रतिवादी पक्ष के बीच मारपीट की घटना को लेकर क्रॉस शिकायतें पिछले कई समय से लंबित चल रही हैं।

इस बावत जब शिकायतकर्ता अंकिश कुमार उर्फ मोनू पुत्र रामकुमार राणा ने एएसआई से मारपीट के मामले पर समझौता करवाने बारे बातचीत की तो एएसआई ने 3000 रुपए की डिमांड कर दी।

विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा एएसआई

एएसआई द्वारा पैसे मांगे जाने पर अंकिश कुमार ने स्टेट विजिलेंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो ऊना को मामले की जानकारी दी। अंकिश की शिकायत के बाद विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर एएसआई को पकड़ने के लिए योजना बनाई।

यह भी पढ़ें : HRTC बस के नीचे आ गई IGMC की नर्स: मौके पर ही चली गई जा.न

विजिलेंस टीम की योजना के अनुसार, अंकिश रविवार रात विजिलेंस द्वारा दिए गए करेंसी नोट लेकर एएसआई के पास पहुंचा। जहां उसने वो सारे पैसे एएसआई को दे दिए। इसके तुरंत बाद विजिलेंस की टीम ने हरोली थाना पहुंचकर एएसआई को अंकिश कुमार द्वारा दिए गए पैसों के साथ रंगे हाथ पकड़ लिया।

निर्मल पटियाल है आरोपी पुलिस अधिकारी

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी विजिलेंस कुलविंदर सिंह ने बताया कि, विजिलेंस ने आरोपी एएसआई के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है, आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। आरोपी थाना हारोली में बतौर एएसआई नियुक्त था। रिश्वत लेते पकड़े गए आरोपी एएसआई का नाम निर्मल पटियाल है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments