Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल से 5 राज्यों में सप्लाई हो रहा था नशा, इंटर स्टेट...

हिमाचल से 5 राज्यों में सप्लाई हो रहा था नशा, इंटर स्टेट ड्रग तस्करी का पर्दाफाश

बद्दी (सोलन)। हिमाचल के सोलन जिला में स्थित एक फार्मा कंपनी पर पंजाब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पंजाब पुलिस ने नशीली दवाईयों के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पंजाब पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने सोलन जिला के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में स्थित फार्मा फैक्ट्री से चल रहे साईकोट्रोपिक पदार्थों के निर्माण और सप्लाई इकाइयों के अंतरराज्यीय गैर-कानूनी नेटवर्क का पर्दाफाश किया है। इस फार्मा फैक्ट्री से पांच राज्यों को नशे की गोलियां सप्लाई की जाती थीं।

पंजाब पुलिस ने दी जानकारी

पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि फार्मा ओपियोइड के खिलाफ खुफिया ऑपरेशन में पंजाब पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ ने इस गिरोह के मुख्य सरगना सहित 7 आरोपियों को दबोचा है।

पांच राज्यों में चलाया आपरेशन

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस की तीन माह की जांच के बाद यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताय कि स्पेशल टास्क फोर्स, बॉर्डर रेंज, अमृतसर द्वारा गिरफ़्तार किए गए तरनतारन के गांव कोट मुहम्मद खान के सुखविंदर सिंह उर्फ धामी और अमृतसर के गोविंद नगर के जसप्रीत सिंह उर्फ जस्स नामक दो नशा तस्करों के मामले की बारीकी से जांच करने के बाद यह कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: महाराष्ट्र के व्यक्ति से मिली चरस की खेप, लग्जरी बस में था सवार

पुलिस ने इन तस्करों को इस साल फरवरी महीने में 4.24 लाख नशीली गोलियां, कैप्सूल और 1 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित गिरफ़्तार किया था। हिमाचल में स्थित यह फार्मा फैक्ट्री पुलिस की नाक के नीचे से हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में नशे की सप्लाई कर रही थी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने पकड़ी 5 करोड़ की चरस: वजन इतना कि पुलिस भी हैरान

पंजाब पुलिस ने 5 राज्यों में इस ऑपरेशन के दौरान 7 नशा तस्करों सप्लायर्स को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान पुलिस ने इनसे 70.42 लाख नशीली गोलियां 2.37 लाख रुपए की ड्रग मनी और 725.5 किलोग्राम ड्रग ट्रामाडोल पाउडर भी जब्त कर लिया है

पुलिस गिरफ्त में है मुख्य सरगना

गौर करने वाली बात है कि ये तस्कर फरवरी माह में 4.24 लाख नशीली गोलियों और 1 लाख रुपये कैश के साथ पुलिस के हत्थे लग गए थे।

यह भी पढ़ें: जिसे ढूंढ रही थी हिमाचल पुलिस: वो चिट्टे के साथ कार में सवार मिला

पुलिस ने इस रैकेट के मुख्य सरगना एलेक्स पालीवाल को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में ट्रेस करके गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के वक्त पुलिस ने उससे 9.04 लाख नशीली गोलियां और 1.37 लाख रुपए कैस भी बरामद किया था।

एलेक्स पालीवाल ने ही दी जानकारी

एलेक्स पालीवाल के मुंह खोलने ले बाद ही ड्रग कंट्रोल ऑफिसर सुखदीप सिंह और रमनीक सिंह की मौजूदगी में पुलिस टीमों ने हिमाचल प्रदेश में इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments