Tuesday, July 23, 2024
spot_img
Homeहादसाहिमाचल: घास काटते वक्त फिसला पांव, कई फीट नीचे गिरी महिला

हिमाचल: घास काटते वक्त फिसला पांव, कई फीट नीचे गिरी महिला

सिरमौर। हिमाचल प्रदेश में अधिकतर महिलाएं घरेलू कामकाजी हैं। घर के काम के साथ-साथ उन्हें पशुओं के चारे का प्रबंध करना पड़ता है। पशुओं का चारा लाने के लिए कई बार कुछ महिलाएं अपनी जान जोखिम में डालकर घासनियों से घास लाती हैं।

ऐसे में इनके साथ हादसा होने की आशंका बनी रहती है। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के जिला सिरमौर से सामने आया है। जहां एक महिला की ढांक में गिरकर मौत हो गई है।

पैर फिसलने से पेश आया हादसा

मिली जानकारी के अनुसार, बीते कल रविवार को जिला सिरमौर में उपमंडल राजगढ़ के तहत आती ग्राम पंचायत छोग टाली में महिला की ढांक में गिरकर मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : 8 वर्षीय बच्ची को सांप ने डंसा- एक गलती पड़ गई जान पर भारी

हादसा उस समय पेश आया जब महिला घर से जंगल की घासनी में घास लेने गई थी। इस दौरान जब महिला डाबरो नामक स्थान पर घास काट रही थी, तो अचानक उसका पैर फिसल गया। जिसके बाद वह ढांक में गिरकर घायल हो गई।

प्राथमिक उपचार के बाद महिला की मौत

परिजन घायल महिला को इलाज के लिए राजगढ़ अस्पताल ले गए। वहां प्राथमिक उपचार के बाद महिला की नाजुक हालत देखते हुए उसे क्षेत्रीय अस्पताल सोलन रेफर किया गया।

यह भी पढ़ें : शिव मंदिर आए पति-पत्नी स्वर्ग सिधारे: बेटे के सिर से उठा मां-बाप का साया

मगर वहां उपस्थित डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक महिला की पहचान सुनीला देवी पत्नी भूपाल सिंह के रूप में हुई है।

परिजनों को दी 25 हजार रुपए फौरी राहत

परिजनों द्वारा मामले की सूचना राजगढ़ SDM व पुलिस को दी गई। SDM राजगढ़ राजकुमार ठाकुर ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि, महिला के परिजनों को 25 हजार की सहायता राशि फौरी राहत के तौर पर प्रशासन द्वारा दी गई है। साथ ही राजगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज आगामी जांच शुरू कर दी है।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments