Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeउपलब्धिहिमाचल की बेटी बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, पहले ही प्रयास में...

हिमाचल की बेटी बनी भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट, पहले ही प्रयास में पाया बड़ा मुकाम

सिरमौर। पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश की बेटियां कितनी मेहनती व जुझारू होती हैं! इस बात का प्रमाण यह है कि, आज प्रदेश की बेटियां हर क्षेत्र में अपनी सफलता का परचम लहरा रही हैं।

जिला सिरमौर के पिछड़े इलाके गिरिपार से एक बेटी ने भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन कर अपनी सफलता का लोहा मनवाया है। बेटी की इस उपलब्धि से ना सिर्फ उसके परिवार में बल्कि पूरे गिरिपार क्षेत्र में खुशी का माहौल व्याप्त है।

24 साल की उम्र में पाया बड़ा मुकाम

सेना में लेफ्टिनेंट बनी सिरमौर की गिरिपार निवासी बेटी का नाम प्रीति शर्मा है। प्रीति शर्मा मूलतः गिरिपार के छोभोगर पंचायत के खदराड़ी गांव की रहने वाली है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी शिवानी सेना में बनी लेफ्टिनेंट, दो जून को करेगी ज्वाइनिंग

प्रीति ने 24 साल की उम्र में लघु सेवा आयोग (SSC) की परीक्षा पास कर यह उपलब्धि हासिल की है। प्रीति को 2 जून तक विशाखापट्नम में कमांडेंट को परिक्षण हेतु रिपोर्ट करनी है।

प्रथम प्रयास में हासिल की सफलता

जानकारी के अनुसार प्रीति ने ददाहू के रेणुका विद्या निकेतन पाठशाला से प्राथमिक शिक्षा को ग्रहण की। इसके बाद उसका चयन JNV नाहन के लिए हो गया।

यह भी पढ़ें : भारतीय वायु सेना में निकली बंपर भर्ती, एक क्लिक पर जानें पूरी डिटेल

JNV से कक्षा जमा दो क की पढ़ाई पूरी करने के बाद प्रीति बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई के लिए मंडी स्थित नेरचौक चली गई। यहां से डिग्री हासिल करते ही संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षा में प्रथम प्रयास में ही सफलता प्राप्त कर ली।

पिता शिक्षा विभाग में हैं CHT

प्रीति के पिता हिरदा राम शर्मा शिक्षा विभाग में CHT के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बहरहाल प्रीति की सफलता से एक बात सपस्थ हो गई है कि, दुर्गम व पिछड़े इलाकों की बेटियां भी अब लीक से हटकर कामयाबी का डंका बज रही हैं।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments