Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeउपलब्धिहिमाचल की बेटी प्रतिभा बनी हीरामंडी की शमा, डेब्यू में ही जीता...

हिमाचल की बेटी प्रतिभा बनी हीरामंडी की शमा, डेब्यू में ही जीता दिल

हिमाचल: “हीरामंडी :द डायमंड बाजार”, अब तक तो आपने ये नाम सुन ही लिया होगा, नहीं सुना ? तो कोई बात नहीं इसके बारे में आपको हम बता देते हैं। दरअसल, यह बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली द्वारा रचित OTT बेस्ड एक प्रसिद्ध हिस्टोरिकल ड्रामा टीवी सिरीज़ है। मगर हम इस सीरीज की बात इस वजह से कर रहे हैं क्योंकि शो में शमा का किरदार हिमाचल की बेटी प्रतिभा रांटा ने निभाया, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल का 19 वर्षीय युवक बनेगा सेना में अफसर: पूरे देश में 11वां स्थान मिला

कौन हैं प्रतिभा रांटा ?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pratibha Rantta (@pratibha_ranta)

प्रतिभा हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले से संबंध रखती हैं। शिमला में वह बतौर थिएटर आर्टिस्ट और प्रोफेशनल डांसर के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। इसके साथ ही वह मुंबई के उषा प्रवीण गांधी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट से ग्रैजुएट भी हैं। वहीं, अब इस सीरीज के जरिए प्रसिद्धि पाकर उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है।

प्रीति जिंटा से भी है संबंध- जानें

आपको बता दें कि प्रतिभा रांटा अभी महज़ 19 साल की हैं। रांटा प्रसिद्ध बोलीवूड अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश से ही संबंध रखने वाली प्रीति जिंटा को अपना रोल मॉडल मानती है। प्रीति जिंटा से प्रेरित हो कर ही वो अभिनय की दुनिया में आई हैं। इतना ही नहीं वो दोनों एक ही स्कूल से पढ़ी हुई हैं। दोनों ने कॉन्वेंट ऑफ जीसस एंड मैरी स्कूल से अपनी आरंभिक शिक्षा प्राप्त की है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: पावर प्रोजेक्ट में टूटी चट्टान, तीन मजदूर नीचे आए- दो गंभीर

डेब्यू से ही रोशन कर दिया था नाम

pratibha ranta
pratibha ranta

वहीं, अब “हीरामंडी :द डायमंड बाजार” शो ने तो उनकी पॉपुलैरिटी में चार चांद तो लगा ही दिए हैं लेकिन प्रतिभा को शुरुआती पहचान आमिर खान और किरण राव की फिल्म लापता लेडीज से मिली थी। प्रतिभा के करियर की यह पहली फिल्म थी,जिसमें किए गए अभिनय को लेकर लोगों ने प्रतिभा के काम को खूब सराहा था। हालांकि, यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments