Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeयूटिलिटीशिमला में बरसे बादल: आपका जिला भी है अलर्ट पर- यहां जानें...

शिमला में बरसे बादल: आपका जिला भी है अलर्ट पर- यहां जानें डिटेल

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है। ताजा अपडेट के अनुसार प्रदेश की राजधानी शिमला में बारिश हुई है। दोपहर को गरीब 2:30 बजे के बाद शिमला शहर में हुई भारी बारिश के चलते मौसम सुहावना हो गया है। शिमला के अलावा प्रदेश के अन्य इलाकों में भी मौसम खराब बना हुआ है।

इन जिलों के लिए जारी हुआ है अलर्ट

गौर रहे कि शिमला स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से प्रदेश के आठ जिलों में आज के लिए बारिश के साथ अंदर चलने और ओलावृष्टि होने को लेकर ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: अंधड़ से रसोईघर पर गिरा पेड़, पिता की गई जान, बेटा घायल

मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से आज चंबा, कांगड़ा, मंडी, कुल्लू, बिलासपुर, सोलन, सिरमौर और शिमला जिलों के लिए बारिश व अंधड़ के साथ-साथ ओलावृष्टि होने का अलर्ट जारी किया गया है।

इस दौरान इन इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। वहीं, इस दौरान कुछेक स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है।

इन जिलों के लिए येलो अलर्ट घोषित

वहीं, प्रदेश के अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फ के फाहे गिरने की भी संभावना है। इसके अलावा बाकी के बच्चे चार जिलों किन्नौर लाहौल स्पीति हमीरपुर और ऊना जिले के लिए मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: खाई में गिरी स्कॉर्पियो, छिन गया मां-बाप का इकलौता सहारा

वहीं, कल यानी रविवार को सभी 12 जिलों को येलो अलर्ट पर रखा गया है और सोमवार के लिए 5 जिले अलर्ट पर रखे गए हैं।

14 से लेकर 17 तक- पूरे हिमाचल में मौसम साफ़

मौसम विभाग 12 और 13 मई को भी प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के साथ अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी हो रखा है। इसके बाद 14 और 17 मई तक संपूर्ण हिमाचल में मौसम साफ बने रहने के आसार जताए गए हैं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल पुलिस ने पकड़ी 5 करोड़ की चरस: वजन इतना कि पुलिस भी हैरान

इस दौरान पूरे प्रदेश भर में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में इजाफा दर्ज किया जाएगा, जिससे कि सूबे के कई इलाकों में गर्मी बढ़ जाएगी।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments