Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल पुलिस के जवानों को चौकी में कर दिया बंद: जानें क्यों...

हिमाचल पुलिस के जवानों को चौकी में कर दिया बंद: जानें क्यों भड़के ग्रामीण

ज्वालामुखी (कांगड़ा)। हिमाचल के कांगड़ा जिला में 32 साल के एक युवक की मौत पर परिजनों सहित ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है। कांगड़ा जिले के ज्वालामुखी के मझीन के गांव बटाहल खुर्द का 32 वर्षीय युवक अंब के पठियार में घायल अवस्था में मिला था, जिसकी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। युवक ने खुद पर दराट से वार किए थे।

ग्रामीणों ने घेरी पुलिस चैकी लगाए नारे

परिजनों और ग्रामीणों ने पुलिस चौकी मझीन के पुलिस कर्मचारियों को युवक की मौत का जिम्मेदार बताया है। जिसके चलते भारी संख्या में ग्रामीणों ने पुलिस चौकी मझीन के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान आक्रोषित भीड़ ने सड़क को भी जाम कर दिया। मामले की सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस जवानों को मौके पर भेजा गया।

चार घंटे की मशकत के बाद मानें लोग

वहीं घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी ज्वालामुखी आरपी जसवालए डीएसपी देहरा अनिल कुमारए एसएचओ ज्वालामुखी विजय शर्माए एसएचओ खुंडियां रंजीत परमार भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे थे। यही नहीं धर्मशाला से भी पुलिस जवानों को बुलाना पड़ा था। पुलिस अधिकारियों द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन देने के बाद ही लोगों ने करीब चार घंटे बाद अपना धरना खत्म किया।

पुलिस के डराने से युवक ने खुद पर दराट से किया था हमला

जिसके बाद मृतक युवक चमन लाल की बहन बहन शांता देवी ने ज्वालामुखी थाना में अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई। शांता देवी ने बताया कि करीब दो तीन दिन पहले चोरी के एक मामले में पुलिस चौकी मझीन के कर्मचारियों ने उसके भाई चमन को चैकी बुलाया था। यहां पर पुलिस कर्मचारियों ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस की मारपीट से उसका भाई डर गया था।

आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ मांगी कार्रवाई

शांता देवी ने बताया कि उसका भाई बीते रोज उसके घर अम्ब उछा में ही था। पुलिस चौकी कर्मचारियों ने उसके भाई को डराया धमकाया था, जिसके चलते ही भाई चमन लाल मानसिक रूप से परेशान हो गया था और उसने मौत को गले लगा लिया। शांता देवी ने चमन की मौत के लिए पुलिस कर्मचारियों को दोषी ठहराया और सख्त कार्रवाई की मांग की। वहीं पुलिस ने शिकायतकर्ता शांता देवी के ब्यान पर मामला दर्ज कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है।

यहां जानें पूरा मामला

बता दें कि कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बीते रोज चमन लाल ;32 वर्षद्ध पुत्र पूर्ण चंद निवासी बटाहल खुर्द मझीन तहसली खुण्डिया अपनी बहन के पास अंब पठियार आया था। यहां पर उसने खुद पर दराट से वार कर खुद को घायल कर लिया था। घायलावस्था में युवक चमन लाल को प्राथमिक इलाज के लिए सिविल अस्पताल ज्वालामुखी और उसके बाद उसे टांडा रेफर किया गया था। यहां पर इलाज के दौरान चमन लाल की मौत हो गई। फिलहालए पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments