Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeहादसाईद के दिन पलटी स्कूल बस, 6 मासूम स्वर्ग सिधारे, एक दर्जन...

ईद के दिन पलटी स्कूल बस, 6 मासूम स्वर्ग सिधारे, एक दर्जन पहुंचे अस्पताल

महेंद्रगढ़। हिमाचल के पड़ोसी राज्य हरियाणा में एक निजी स्कूल को ईद के दिन भी स्कूल को खोलना उस समय भारी पड़ गया, जब बच्चों को लेकर आ रही एक स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। इस हादसे में छह बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं एक दर्जन से भी अधिक बच्चे इस हादसे में घायल हो गए। यह बड़ा हादसा हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ है।

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार आज यानी गुरुवार सुबह के समय कनीना कस्बे में एक निजी स्कूल की बस अनियंत्रित होकर बीच सड़क पलट गई। हादसे के समय बस स्कूली बच्चों से भरी हुई थी। इस हादसे में छह मासूम बच्चों की मौत हो गई। वहीं एक दर्जन से भी अधिक बच्चे घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बस हादसे की खबर सुनते ही अस्पताल भागे परिजन

बताया जा रहा है कि इन स्कूली बच्चों के परिजनों को जैसे ही बस हादसे की जानकारी मिली, तो वह अपनी सुध बुध खोकर अस्पताल की तरफ भागे। अस्पताल में परिजन अपने बच्चों को ढूंढते दिखे। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची और बच्चों के शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

बच्चों की चीखों से गूंज उठा पूरा क्षेत्र

बता दें कि सुबह जैसे ही बस हादसा हुआ तो बच्चों की चीखों से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। जिसे सुन कर स्थानीय लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े और बचाव कार्य शुरू किया। स्थानीय लोगों ने कई निजी वाहनों में इन बच्चों को अस्पताल पहुंचाया। इस हादसे में पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक घायल ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

35 से 40 बच्चे थे बस में सवार

हादसे के समय बस में करीब 35 से 40 बच्चे सवार बताए जा रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि आज छुट्टी वाले दिन भी स्कूल चलाया जा रहा था। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। मौके पर मौजूद लोगों का दावा है कि बस का चालक नशे की हालत में था। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में बारिश के साथ कहर बरपाएगी आंधी-ओलावृष्टि, ऑरेंज अलर्ट जारी

वहीं अस्पताल में अपने मृत बच्चों को देख कर उनके माता पिता बेसुध होते दिखाई दिए। पूरा अस्पताल मृतक बच्चों की माताओं की चीखों से गूंज रहा था। इस मार्मिक दृश्य को देख कर वहां मौजूद हर शख्स की आंखों से झरझर आंसू बह रहे थे।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments