Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeयूटिलिटीहिमाचल हुआ कूल-कूल: 3 दिन फिर सताएगा मौसम, धर्मशाला IPL पर संकट

हिमाचल हुआ कूल-कूल: 3 दिन फिर सताएगा मौसम, धर्मशाला IPL पर संकट

शिमला। देश भर का में मौसम विभाग ने हीटवेव का रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं हिमाचल में इसके उल्ट भारी बारिश के साथ बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी किया है। मई महीने में हिमाचल का मौसम दिसंबर महीने जैसा कूल-कूल हो गया है। गर्मी से राहत पाने के लिए देश भर के पर्यटक हिमाचल का रूख कर रहे हैं। हिमाचल में मई महीने में भी बर्फबारी हो रही है। जिसके चलते यहां का मौसम सुहावना बना हुआ है।

बारिश ने किसानों-बागवानों की तोड़ी कमर

वहीं हिमाचल में बार बार बिगड़ते मौसम ने बागवानों के साथ साथ किसानों की भी कमर तोड़ दी है। मैदानी इलाकों में गेहूं की फसल पक कर तैयार हो चुकी है। लेकिन बार बार हो रही बारिश से किसान गेहूं की फसल को काट नहीं पा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: धर्मशाला स्टेडियम के मैच की टिकट फिर हुई महंगी, जानें कितने बढ़े दाम

किसानों को अब खेतों में खड़ी गेहूं की फसल के खराब होने का डर सताने लगा है। यही हाल बागवानों का है। बागवानों की नगदी फसलें इस बारिश और बर्फबारी से तबाह हो रही हैं।

4 और 5 मई को बारिश का येलो अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो हिमाचल में अभी भी राहत मिलने के आसार नहीं हैं। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते प्रदेश का मौसम एक बार फिर बिगड़ने वाला है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार प्रदेश के कई भागों में 3 मई से मौसम खराब होने का पूर्वानुमान है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल के ट्रक ड्राइवर बना करोड़पति: 59 लगाकर जीते 1 करोड़ रुपए

पाकिस्तान से चलेंगी तेज हवाएं

इस दौरान पाकिस्तान की तरफ से तेज हवाएं चलेंगी। वहीं 4 और पांच मई को मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक बार फिर बारिश की संभावना है। इस दौरान चोटियों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है।

आठ जिलों में चलेगा भयंकर अंधड़

मौसम विभाग ने हिमाचल के कांगड़ा, चंबा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर जिला के कई भागों में अंधड़ चलने का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो छह मई से मैदानी भागों में मौसम साफ होने के आसार हैं। जबकि मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ स्थानों पर 8 मई तक मौसम खराब बना रह सकता है।

पांच मई को धर्मशाला में होगा आईपीएल का मैच

हिमाचल में मौसम विभग के अलर्ट के बीच धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पांच मई को होने वाले पंजाब किग्स और चेन्नई सुपर किंग के बीच होने वाले आईपीएल मैच पर भी संकट के बादल छाने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में IPL टिकट के लिए उमड़ी भीड़: आज पहुंचेगी पंजाब की टीम

मौसम विभाग ने पांच मई को भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में अगर धर्मशाला में बारिश होती है तो पंजाब किग्स और चेन्नई सुपर किंग के मैच पर भी इसका असर पड़ेगा।

कहां कितना न्यूनतम तापमान

शिमला में न्यूनतम तापमान 10.0
सुंदरनगर में 8.1
भुंतर में 5.5
कल्पा में 0.8
धर्मशाला में 11.9
ऊना 11.2
मनाली 2.6
कांगड़ा 10.0
मंडी 8.2
चंबा 10.0
मंडी 8.2
बिलासपुर 10.9
हमीरपुर 12.1
डलहौजी 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments