Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeअव्यवस्थाहिमाचल: वन मित्र बनने को भूखी प्यासी सड़कों पर दौड़ी युवतियां, 4...

हिमाचल: वन मित्र बनने को भूखी प्यासी सड़कों पर दौड़ी युवतियां, 4 की बिगड़ी तबीयत

कुछ युवतियों ने भूखे-प्यासे सड़कों पर ही दौड़ लगा दी। जिस कारण चार युवतियों की तबीयत काफी बिगड़ गई। उनकी नाजुक हालत को देखते हुए मौके पर तैनात डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया।

मंडी। हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के वन मंडल जोगिंद्रनगर में वन मित्र बनने के लिए युवाओं में खूब उत्साह देखने को मिला। हालांकि, इस दौरान कुछ युवतियों ने भूखे-प्यासे सड़कों पर ही दौड़ लगा दी। जिस कारण चार युवतियों की तबीयत काफी बिगड़ गई। उनकी नाजुक हालत को देखते हुए मौके पर तैनात डॉक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। वहीं, इस दौरान बिना जूते सड़क पर दौड़ लगाने वाले कुछ युवाओं के पांव भी चोटिल हुए हैं।

वन मंडल जोगिंद्रनगर में वीरवार को वन मित्र की नियुक्ति के लिए शारीरिक दक्षता आयोजित की गई। इस दौरान कुछ युवाओं और युवतियों ने बिना अभ्यास के दौड़ लगा दी, जिससे उनकी सांसे फूल गई। यहां तक की कुछ युवा अचानक हृदय गति बढ़ जाने से बेहोश भी हो गए। वहीं, ऊंचाई और सीने की जांच के नियमों में खरा ना उतरने पर कुछ इच्छुक उम्मीदवारों को निराशा भी हाथ लगी।

220 युवतियां मैदान में उतरी

बता दें कि दस मिनट में डेढ़ किलोमीटर की दौड़ को पूरा करने के लिए करीब 220 युवतियां मैदान पर उतरी थी, जिनमें से 209 युवतियों ने दौड़ को पूरा किया। इनमें वन परिक्षेत्र लडभड़ोल की 59, टिकन की 61 और उरला की 89 युवतियों ने दौड़ को पूरा किया।

सैकड़ों युवाओं ने लिया हिस्सा

उधर, तीस मिनट में पांच किलोमीटर की दौड़ को पूरा करने के लिए उपरोक्त तीनों वन परिक्षेत्रों के सैकड़ों युवाओं ने हिस्सा लिया। इनमें से कुल 374 युवाओं ने दौड़ पास की, जिनमें वन परिक्षेत्र लडभड़ोल के 116, ऊरला रेंज के 138 और टिकन के 120 युवाओं ने दौड़ को पूरा किया।

भूखे-प्यासे लगाई दौड़

चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि भर्ती में दौड़ रही कुछ यवतियों ने भूखे-प्यासे दौड़ लगा दी थी, जिस कारण उनकी हृदय गति अचानक बढ़ गई। वहीं, नंगे पैर दौड़ने वाले कई युवा भी चोटिल हुए, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्राथमिक उपचार दिलाना पड़ा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments