Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeयूटिलिटीहिमाचल: 20 साल के मिथुन की दोनों किडनी खराब, माता-पिता ने मांगी...

हिमाचल: 20 साल के मिथुन की दोनों किडनी खराब, माता-पिता ने मांगी मदद

मंडी। आज के दौर में सही खान पान ना होने से बीमारियां बढ़ रही हैं। कई बार निर्धन परिवार के किसी सदस्य को ऐसी बीमारी हो जाती है, जिसके इलाज के लिए लाखों रुपयों की जरूरत पड़ती है, ऐसे में वह परिवार लाचार हो जाता है और दानवीर लोगों की तरफ मदद के लिए हाथ उठाता है। ऐसा ही एक मामला हिमाचल के मंडी जिला से सामने आया है। यहां 20 वर्षीय युवक की दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं और किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 15 लाख लगेंगे। जिसके इलाज के लिए परिजनों ने लोगों से मदद मांगी है।

20 साल के मिथुन को लोगों की मदद की जरूरत

दरअसल मामला मंडी जिला के उपमंडल थुनाव के तहत आती पंचायत मेहरीधार के निंधरी गांव के 20 वर्षीय मिथुन राज इस समय जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहा है। उसके इलाज के लिए 10 से 15 लाख रुपए चाहिए, लेकिन निर्धन परिवार के पास इतने पैसे नहीं हैं कि वह बेटे का इलाज करवा सकें। नाजुक हालात में अब परिजनों ने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए लोगों से मदद मांगी है।

मिथुन की दोनों किडनियां हो चुकी हैं खराब

बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले मिथुन अचानक से बीमार हो गया। तब उसे उपचार के लिए आईजीएमसी ले जाया गया। जहां टेस्ट करने पर पता चला कि मिथुन की दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : वायरल: शराब पीकर क्लास में पहुंचा टीचर, अभिभावकों ने लगाई क्लास

मिथुन के पिता देशराज और माता सत्या देवी ने बताया कि उनका बेटा मिथुन करसोग कॉलेज में बीए फाइनल ईयर का छात्र है। बीमारी के चलते वह अपनी परीक्षा भी नहीं दे पाया।

10 से 15 लाख आएगा खर्च

मिथुन के पिता के अनुसार आईजीएमसी के चिकित्सकों ने बताया कि मिथुन की दोनों किडनियां खराब हैं और उसे किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाना पड़ेगा। चिकित्सकों के अनुसार किडनी ट्रांसप्लांट का खर्च 10 से 15 लाख के बीच आएगा। देशराज और सत्या देवी ने अपने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है।

ऑनलाइन और खाते में भेज सकते हैं मदद

माता पिता का कहना है कि वह गरीब परिवार से संबंध रखते हैं और बेटे के इलाज के लिए इतने पैसे उनके पास नहीं हैं। उन्होंने लोगों से मदद मांगी है। मदद के लिए उन्होंने गूगल पे नंबर 98050 27437 या देशराज के अकाउंट नंबर 2224000103049454 (IFC Code PUNB0222400) पर आर्थिक सहायता की गुहार लगाई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल भाजपा के पूर्व MLA लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव: ठोंकी ताल-मची खलबली

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments