Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: जेल में गई महिला कैदी की जान, आखिर क्या हुआ था...

हिमाचल: जेल में गई महिला कैदी की जान, आखिर क्या हुआ था उसके साथ ?

सोलन। हिमाचल प्रदेश में बढ़ती वारदातों के बीच जिला सोलन की सब जेल से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। जहां ट्रायल के दौरान जेल में एक महिला कैदी की मौत हो गई है। जेल में बंद कैदी की मौत होने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जेल में महिला कैदी की मौत

इस घटना की छानबीन के लिए जेल प्रशासन ने न्यायिक जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल, किसी भी जेल में किसी कैदी कि संदिग्ध परिस्थिति में मौत होना प्रशासन पर प्रश्न खड़ा करने वाला होता है।

नहीं पता चल पाया मौत का कारण

मिली जानकारी के अनुसार, मामले की सूचना मिलते ही जेल के मुख्य कल्याण अधिकारी भानु शर्मा मामले की जांच के लिए सोलन जेल पहुंचे।

यह भी पढ़ें : गाड़ी सिखाने के बहाने चचेरी बहन के साथ किया मुंह काला, मिली ये सजा

शुरुआती जांच में पता चला कि जब तक महिला को अस्पताल पहुंचाया गया, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अस्पताल में मौजूद चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से होगा खुलासा

वहीं, पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि शुरुआती जांच में किसी भी तरह का फाउल प्ले नजर नहीं आ रहा है।

यह भी पढ़ें : बैग में पड़ी मिली शीतल की बॉडी, प्रेमी हुआ अरेस्ट

फिलहाल, महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए IGMC शिमला भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा हो पाएगा।

घिनौने अपराध की आरोपी थी महिला

बताया जा रहा है कि सोलन के पट्टा की निवासी 52 वर्षीय कृष्णा देवी के खिलाफ 2016 से आईपीसी (IPC) की धारा-302 व 323 के तहत कसौली में मामला दर्ज हुआ था। अर्थात महिला खून के इल्जाम में जेल के अंदर विचाराधीन थी।

जांच के घेरे में आई जेल की कार्यशैली

कैदी की मौत से जेल में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों की कार्यशैली भी जांच के घेरे में आ गई है। मामले में अगर जेल अधिकारियों या कर्मचारियों की कोताही पाई गई तो उन पर जांच की गाज गिरना तय है। फिलहाल, मामले की जांच गहनता से की जा रही है।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments