Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: टूट गई उम्मीद... बर्फ में दबे युवक की 24 घंटे बाद...

हिमाचल: टूट गई उम्मीद… बर्फ में दबे युवक की 24 घंटे बाद मिली देह

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला की पर्यटन नगरी मनाली में बीते रोज हिमस्खलन की चपेट में आने से बर्फ में दबे जेसीबी ऑपरेटर का शव आज 24 घंटों के बाद मिल गया है। सर्च ऑपरेशन में जुटी टीम ने 24 घंटे के बाद जेसीबी ऑपरेटर का शव बरामद किया। जिसके बाद रेस्क्यू टीम ने करीब दो घंटे पैदल चलकर शव को कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया। पुलिस ने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। वहीं आगामी जांच शुरू कर दी है।

बर्फ में दबे युवक का शव बरामद

बता दें कि कुल्लू के मनाली में बीते रोज जगतसुख के कालू नाले में भारी हिमस्खलन हुआ था। इस दौरान एक जेसीबी ऑपरेटर सहित कई अन्य मजूदर भी इस हिमस्खलन की चपेट में आ गए थे।

मजदूरों को हल्की चोटें आई थीं। जबकि जेसीबी ऑपरेटर बर्फ में दब कर लापता हो गया था। जिसकी तलाश के लिए प्रशासन ने पुलिस और रेस्क्यू दल की मदद ली थी।

जेसीबी ऑपरेटर का शव 24 घंटे बाद मिला

मृतक जेसीबी ऑपरेटर की पहचान राजेश कुमार पुत्र देश राज निवासी मोरछ डाकघर बोह तहसील द्रीणी जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि कालू नाला में बन रहे बिजली प्रोजेक्ट में राजेश कुमार कार्यरत था। यहां काम के दौरान ही वह हिमस्खलन की चपेट में आ गया था। जिसके बाद गुरुवार को दिनभर सर्च ऑपरेशन चलाया गया, लेकिन राजेश का कोई सुराग नहीं लगा।

पुलिस कर रही मामले की जांच

जिसके बाद आज यानी शुक्रवार सुबह पुलिस ने फिर से सर्च ऑपरेशन शुरू किया। हिमस्खलन के कारण आई बर्फ सख्त होने के कारण टीम को सर्च ऑपरेशन में भारी दिक्कतें हुई। ऐसे में पॉवरचेन की मदद से बर्फ को काटना पड़ा।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: फेक आधार कार्ड पर साहिल बनकर रह रहा था अशरफ अली, की थी ये वारदात

डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि शव को कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया। करीब दो घंटे तक पैदल उठाकर शव को सड़क तक पहुंचाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सब परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

https://www.facebook.com/news4himalayans/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments