Wednesday, July 17, 2024
spot_img
HomeUncategorizedहिमाचल: बिस्तर समेत खाक हो गया शख्स, कमरे में सोया था अकेला

हिमाचल: बिस्तर समेत खाक हो गया शख्स, कमरे में सोया था अकेला

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला से एक दिल दहला देने वाला घटना सामने आई है। यहां एक एक व्यक्ति जिंदा जल गया है। यह हादसा कुल्लू जिला के उपमंडल बंजार के बठाहड़ में बीती रात को हुआ है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है।

कुल्लू जिला में जिंदा जल गया व्यक्ति

इस हादसे में जान गंवाने वाले शख्स की पहचान 42 वर्षीय जीवन लाल पुत्र सुख राम गांव डाकघर बठाहड़ तहसील बंजार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि रात को जीवन लाल अपने कमरे में सोया हुआ था। सुबह जब परिजन उठे तो उन्हें जीवनलाल के कमरे से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। परिजनों ने जब जीवनलाल के कमरे का दरवाजा खोला तो अंदर का दृश्य देख उनके पैरों तले जमीन खिसक गई।

रात को कमरे में सोया व्यक्ति जिंदा जला

कमरे में जीवन लाल बिस्तर समेत जल चुका था और उसकी मौत हो चुकी थी। जीवन लाल अपने कमरे में अकेला ही सोया हुआ था। हादसे के बाद परिजनों ने पंचायत प्रधान और पुलिस को सूचित किया। पुलिस के अनुसार जीवनलाल पूरी तरह से जल गया था। उसका जला हुआ शव वहीं पर पड़ा हुआ था।

सुबह हुआ मामले का खुलासा

जानकारी देते हुए ग्राम पंचायत मशियार की प्रधान शांता देवी ने बताया कि इस बारे में बंजार पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और आगामी जांच शुरू की। पुलिस ने कमरे से जरूरी साक्ष्य भी जुटाए। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि आखिरकार कमरे में आग कैसे लगी।

आखिर कैसे जिंदा जला शख्स

ग्रामीणों की मानें तो जीवनलाल अपने परिजनों से अलग रहता था। पहली नजर में ये मामला भले आग में जिंदा जलने का ही लग रहा हैए लेकिन पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: शादी में जा रहे दंपत्ति की नाव पलटी, पत्नी के सामने डूब गया पति

हालांकि जिंदा जलने पर कई सवाल उठते हैं। इसमें सबसे अहम बात है कि आग कैसे लगी पुलिस भी इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए जांच में जुटी है।

आखिर जिंदा जलते समय शख्स क्यों नहीं चिल्लाया

पुलिस ग्रामीणों और परिजनों से पूछताछ की जा रही है। इसके अलावा सवाल ये भी उठ रहा है कि अगर जीवनलाल जिंदा जल गया तो उसकी चीखने या चिल्लाने की आवाज आस.पास के लोगों को क्यों नहीं सुनाई दी।

पुलिस कर रही मामले की जांच

कुल्लू एसपी डॉक्टर गोकुल चंद्रन कार्तिकेय ने बताया कि बंजार पुलिस की टीम मामले की छानबीन कर रही है और इस बारे अन्य लोगों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। आज यानी शनिवार को शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments