Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeहादसाशिव मंदिर आए पति-पत्नी स्वर्ग सिधारे: बेटे के सिर से उठा मां-बाप...

शिव मंदिर आए पति-पत्नी स्वर्ग सिधारे: बेटे के सिर से उठा मां-बाप का साया

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा से एक बेहद ही दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। बताया गया कि, यहां पौंग डैम स्थित शिव मंदिर की ट्राली-लिफ्ट टूटने से हादसा पेश आया है। इस हादसे से ट्राली-लिफ्ट में सवार 4 लोगों में से दो की मौत हो गई। जबकि दो अन्य बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं।

सामान ढोने वाली थी ट्राली में बैठे थे लोग

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते रविवार शाम करीब 5 बजे चार श्रद्धालु मंदिर में माथा टेकने के लिए आए थे। इस दौरान उन चारों ने मंदिर में पहुंचने के लिए वहां शिव मंदिर में सामान ढोने वाली ट्राली-लिफ्ट का इस्तेमाल किया।

यह भी पढ़ें: दंपत्ति ने एक साथ छोड़ी दुनिया, पत्नी के निधन के चंद घंटों बाद पति ने तोड़ा दम

मगर जब यह ट्राली-लिफ्ट मंदिर के आधे रास्ते में पहुंची तो लिफ्ट अचानक से टूट गई। बताया गया कि लिफ्ट टूटने से वह काफी तेज रफ्तार से वापस आई और ट्राली के रैंप से टकरा गई। इस जोरदार टक्कर से उसमें सवार चारों लोग नीचे गिर गए।

2 ने तोड़ा दम, 2 का चल रहा इलाज

हादसे की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और चारों घायलों को इलाज के लिए असपातल ले गए। मगर अस्पताल ले जाते समय घायल पति-पत्नी की रास्ते में ही मौत हो गई। जबकि मृतक दंपति के घायल बेटे व एक अन्य का इलाज प्रणव अस्पताल मुकेरियां में किया जा रहा है।

मृतक दंपति व घायलों की पहचान

मामले की पुष्टि करते हुए संसारपुर टैरस पुलिस चौकी इंचार्ज ने बताया कि, हादसे में मृतकों कि पहचान दिनेश बहल व उनकी पत्नी सोनिका बहल के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: माता-पिता को अकेला छोड़ गया जवान बेटा, करंट लगने से गई जान

जबकि उनका बेटा शुभल बहल व एक अन्य व्यक्ति राजबीर घायल हुए हैं। पुलिस द्वारा दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है। साथ ही पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी है।

भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड ने नहीं करने दी कवरेज

बतौर रिपोर्टर्स, यह हादसा भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड की लापरवाही के कारण हुआ है। बताया गया कि जब हादसे की सूचना स्थानीय पत्रकारों को मिली तो वह इसकी कवरेज करने के लिए मौके पर पहुंचे। मगर वहां मौजूद भाखड़ा ब्यास प्रबंध बोर्ड के अधिकारियों ने उन्हें कवरेज नहीं करने दी।

पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments