Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: माता के मंदिर में लाखों की चोरी, CCTV में नजर आई...

हिमाचल: माता के मंदिर में लाखों की चोरी, CCTV में नजर आई महिला

कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश में मौजूदा सरकार के सत्ता संभालने के बाद से लॉ एंड ऑर्डर की व्यवस्था किस तरह चरमराई हुई है, यह बात किसी हिमाचालवासी से छिपी नहीं है। कॉलेज छात्रा पर हुआ दराट हमले का मामला सामने आने के बाद अब एक बार फिर पालमपुर सुर्ख़ियों में आ गया है. दरअसल, पालमपुर में ही स्थित चंडी माता मंदिर में चोरी करने का मामला सामने आया है। जिसमें हैरान करने वाला विषय यह है कि, इस चोरी की वारदात को एक महिला ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अंजाम दिया है।

पीछे के रास्ते से मंदिर में आई थी

मिली जानकारी के अनुसार, पालमपुर-धर्मशाला बाईपास रोड पर स्थित चंडी माता मंदिर से महिला चोर ने पीछे के रास्ते से मंदिर में प्रवेश किया और मंदिर से लाखों रुपये के गहने और नकदी चोरी कर लिए।

मंदिर में हुई इस वारदात का उस समय पता चला जब शाम करीब 5 बजे मंदिर संचालक जोत जलाने के लिए मंदिर में पहुंचे। मंदिर के गर्भ गृह में स्थापित चंडी माता की मूर्ति में लगे सोने के आभूषण मूर्ति से गायब देख उन्होंने मंदिर समिति के अन्य सदस्यों को सूचित किया। मंदिर समिति सदस्यों द्वारा जब परिसर में लगे सीसीटीवी को खंगाला तो, चोरी करने की बात पुख्ता हुई।

लाखों का समाना गायब, अगले दिन आई पुलिस

महिला चोर मंदिर की गुलक से लगभग से तीन से चार हजार रुपए के साथ मां का श्रंगार किए गए सभी सोने के आभूषणों को भी चुरा कर अपने साथ ले गई। बताया गया कि चोरी किए आभूषणों की कीमत लगभग पांच लाख रुपए है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल: कटी अंगुली लेकर घूमता रहा बुजुर्ग, पर्ची ही नहीं बनाई इलाज क्या करते

वहीं, इस मामले पर मंदिर संचालक परमजीत सिंह ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए बताया कि अगर पुलिस वक्त रहते करवाई करती तो चोरों को अबतक पकड़ा जाता। चूंकि इस मामले की सूचना पुलिस को शाम सात बजे से पहले दी गई थी, लेकिन वीरवार सुबह 10 बजे तक भी पुलिस चोरी की घटना वाले स्थान पर नहीं पहुंची।

निजी बस से फरार हुई महिला

उधर, पुलिस थाना पालमपुर से जांच अधिकारी पूजा सूद ने बताया कि, पुलिस द्वारा सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। जिसमें पाया गया कि, चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद महिला अपने सहयोगियों, जिसमें एक अन्य महिला तीन बच्चे शामिल थे।

यह भी पढ़ें : पालमपुर मामला: युवती के इलाज में भी राजनीति, अब सरकारी आदेश हुआ जारी

उनके साथ बुधवार शाम करीब सात बजे पालमपुर शमशान घाट के सामने से एक निजी बस में बैठी थी, जो कि कांगड़ा की ओर जा रही थी। उन्होंने बताया कि पुलिस निजी बस के चालक व परिचालक से भी इन लोगों को लेकर सख्ती से पूछताछ कर रही है। जल्द ही आरोपियों को हिरासत में लिया जाएगा।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments