Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: महिला के घर में मिली लाखों की शराब, पेटियां गिनकर पुलिस...

हिमाचल: महिला के घर में मिली लाखों की शराब, पेटियां गिनकर पुलिस हैरान

कांगड़ा। चुनाव आयोग की तरफ से आम चुनावों को लेकर आदर्श आचार संहित को लागू किए अब काफी लम्बा वक्त हो चला है। ऐसे में सभी प्रदेशों की पुलिस पूरी तत्परता के साथ इस बात का ख़याल रखने में जुटी हुई है कि इन चुनावों में किसी भी तरह के धन बल का प्रयोग ना हो सके। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो की टीम को सूबे के कांगड़ा जिले में बड़ी सफलता हाथ लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार यहां स्थित जवाली उपमंडल में हिमाचल प्रदेश स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो की टीम ने छापेमारी कर एक महिला के घर से अवैध शराब की बड़ी खेप बरामद की है। आरोपी महिला का नाम सवर्णा देवी बताया गया है, जिसे विजिलेंस की टीम के द्वारा अरेस्ट कर लिया गया है। अब विजिलेंस की टीम द्वारा यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिरकार महिला के घर पर इतनी सारी शराब पहुंची कैसे ?

700 से अधिक पेटियां हुई हैं बरामद

बतौर रिपोर्ट्स, महिला के घर से कुल 724 पेटी शराब बरामद की गई है, जिसकी कीमत लाखों रूपए में आंकी जा रही है। ऐसे में अब आचार संहिता के बीच शराब की इतनी बड़ी खेप बरामद होने से हर कोई हैरान है और यह जानने के प्रयास में जुटा हुआ है कि आखिरकार इतनी सारी शराब कहां ले जाई जानी थी और यह कहां से आई थी। बहरहाल, विजिलेंस की टीम द्वारा इस सम्बन्ध में मामला दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई को आगे बढ़ाया जा रहा है।

कल से ही एक्शन में है विजिलेंस

गौर रहे कि सूबे में विजिलेंस की टीम कल के दिन से ही एक्शन में नजर आ रही है। बीते कल ही विजिलेंस की टीम ने दो जगहों पर छापेमारी कर दो सरकारी कर्मचारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। विजिलेंस द्वारा पहली कार्रवाई ऊना के हरोली उपमंडल में की गई थी, जहां एक एएसआई रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धरा गया था और बाद में सोलन जिले में हुई दूसरी कार्रवाई में पंचायत सचिव को रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments