Wednesday, July 17, 2024
spot_img
HomeUncategorizedहिमाचल: दर्जी पिता की बेटी कर रही थी नीट की तैयार, दुनिया...

हिमाचल: दर्जी पिता की बेटी कर रही थी नीट की तैयार, दुनिया छोड़ गई

हमीरपुर: देवभूमि हिमाचाल में सबसे अधिक शिक्षित माना जाने वाला जिला हमीरपुर है। यहां प्रद्योगिकी का विशिष्ट शिक्षण संस्थान होने के कारण देश के कोने-कोने से छात्र-छात्राएं शिक्षा ग्रहण करने आते हैं। मगर कई बार कुछ बच्चे मानसिक तनाव के चलते अपने आप को नुकसान पहुंचाने से भी गुरेज नहीं करते हैं। ताजा खबर के अनुसार हमीरपुर में एक 19 वर्षीय छात्रा फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

मिली जानकारी के मुताबिक, जिला हमीरपुर के थाना भोरंज के तहत जाहू कस्बे में एक 19 वर्षीय छात्रा किराए के कमरे में रह रही थी। छात्रा बीते एक साल से यहां पर नीट की कोचिंग ले रही थी। बताया जा रहा है कि छात्रा पिछले साल नीट की परीक्षा उतीर्ण नहीं कर पाई थी और लगतार अपनी तैयारी यहां जारी रखी हुई थी।

अपने ही दुपट्टे से लगाया फंदा

मगर बीती रविवार रात को अचानक उसने अपने दुपट्टे से फंदा बनाकर मौत को गले लगा लिया। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब सोमवार को छात्रा अपने कोचिंग संस्थान नहीं पहुंची। ऐसे में संस्थान प्रबंधन ने छात्रा के अभिभावकों को इसकी जानकारी दी, तो उन्होंने अपने जानने वालों को किराए के कमरे में उसे देखने के लिए भेजा।

जब परिचित लोगों ने कमरे का दरवाजा खोलकर देखा तो छात्रा को फंदे से लटका हुआ पाया, जिसकी सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज हमीरपुर भेजा।

दर्जी का काम करते हैं मृतका के पिता

मामले की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक हमीरपुर ने बताया कि थाना भोरंज में लड़की की मौत का मामला दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने तक यह स्पष्ट तौर से नहीं कहा जा सकता कि लड़की ने सुसाइड किया है।

चूंकि, मामले में कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। मृतक लड़की कि पहचान नूरजहां पुत्री शमशेर अंसारी के रूप में हुई है। शमशेर अंसारी बिझड़ी के कुआं चौक में दर्जी का काम करते हैं। जो मूलतः झारखंड के जिला साहबगंज में पड़ता है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments