Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeखेलविदेश में चमका हिमाचल का सौरभ, वर्ल्ड पैरा एथलीट में जीता गोल्ड...

विदेश में चमका हिमाचल का सौरभ, वर्ल्ड पैरा एथलीट में जीता गोल्ड मेडल

हमीरपुर। हिमाचल के बेटे ने विदेशी धरती पर प्रदेश का ही नहीं बल्कि पूरे देश का मान बढ़ा दिया है। हिमाचल के इस बेटे ने स्विट्जरलैंड में चल रही वर्ल्ड पैरा एथलीट में गोल्ड मेडल जीत कर देश का नाम रोशन कर दिया है। विदेश में देश देश और प्रदेश का नाम रोशन करने वाला यह एथलीट हिमाचल के हमीरपुर जिला का सौरभ शर्मा है। वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रैंड प्रिक्स गेम्स प्रतियोगिता का आयोजन स्विट्जरलैंड में 2 से 10 जून तक किया जा रहा है।

हमीरपुर के सौरभ ने दौड़ में जीता गोल्ड

सौरभ शर्मा हमीरपुर जिला के नादौन क्षेत्र के रहने वाले हैं। सौरभ शर्मा ने स्विट्जरलैंड में चल रही वर्ल्ड पैरा एथलीट ग्रैंड प्रिक्स प्रतियोगिता की पांच हजार मीटर दौड़ वर्ग में गोल्ड मेडल जीता।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बंपर भर्ती: 300 से अधिक युवाओं को मिलेगी नौकरी, जानें डिटेल

सौरभ शर्मा की इस उपलब्धि से ना सिर्फ उसके परिवार में बल्कि पूरे हमीरपुर जिला में खुशी का माहौल है। सीएम सुक्खू ने भी अपने गृह जिला के इस एथलीट को बधाई दी है।

स्विट्जरलैंड में चल रही वर्ल्ड पैरा एथलीट ग्रैंड प्रिक्स में जीता मेडल

बता दें कि सौरभ टी 12 कैटेगरी में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। देश भर में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद सौरभ का चयन भारतीय पैरा एथलेटिक्स टीम में हुआ था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में आचार संहिता हटते ही 397 पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल

भारतीय टीम वर्ल्ड पैरा एथलीट ग्रैंड प्रिक्स में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड गई है। जहां सौरभ ने गोल्ड मेडल जीत कर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। इससे पहले भी सौरभ राष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल प्रदेश को काफी मेडल दिला चुके हैं।

अपने क्षेत्र का पहला अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बना सौरभ

सौरभ शर्मा नादौन क्षेत्र के गांव रोपा डाकघर खिआह तहसील व जिला हमीरपुर के निवासी हैं। इस उपलब्धि के बाद सौरभ अपने गांव तथा आस-पास के क्षेत्र में गोल्ड मेडल जीतने वाला पहला अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन चुका है।

यह भी पढ़ें : हिमाचल में 661 पदों पर निकली भर्ती, 22 हजार से भी ज्यादा मिलेगा वेतन

सौरभ के पिता प्रदीप शर्मा दुग्ध अभिशीतन केंद्र गगाल नादौन के प्रभारी हैं। सौरभ के पिता ने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास था कि सौरभ मेडल जीत कर देश का नाम रोशन करेगा।

बेटे की उपब्धि से परिवार में खुशी का माहौल

सौरभ शर्मा ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा उसे दिन रात मेहनत करवाने कोच नरेश सिंह नयाल व हिमाचल प्रदेश पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव और भारतीय पैरालंपिक कमेटी के जॉइंट सेक्रेटरी ललित ठाकुर को दिया है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments