Friday, July 19, 2024
spot_img
Homeखेलहिमाचल: पहलवान की बेटी ने बढ़ाया मान, दूसरी बार कबड्डी में जीता...

हिमाचल: पहलवान की बेटी ने बढ़ाया मान, दूसरी बार कबड्डी में जीता गोल्ड

हैदराबाद में चल रही 49वीं जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर चुराह की बेटी चंपा ठाकुर ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है।

चंबा। बेटियां बेटों से कम नहीं हैं…ये बात सच कर दिखाई है हिमाचल के जनजातीय जिला चंबा के चुराह की बेटी चंपा ठाकुर ने। हैदराबाद में चल रही 49वीं जूनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर चुराह की बेटी चंपा ठाकुर ने पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है।

यही नहीं चंपा ठाकुर ने चुराह और पिछड़े जिले का गौरव बढ़ाया है। चंपा ने राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी बार गोल्ड मेडल जीता है। चंपा ठाकुर की इस जीत पर ना सिर्फ उसके परिजनों में बल्कि पूरे गांव में खुशी का माहौल है।

पहलवान की बेटी है चंपा ठाकुर

बता दें कि चंपा ठाकुर छोटी उम्र से ही प्रतिभाशाली थी। उनके पिता रमेश कुमार चुराह घाटी के प्रसिद्ध पहलवान हैं। प्राथमिक स्तर की खेलकूद प्रतियोगिता में चौथी और पांचवीं कक्षा में राजकीय केंद्रीय प्राथमिक बघेईगढ़ से पढ़ते हुए चंपा का दो बार कबड्डी में राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ था।

इनको दिया जीत का श्रेय

चंपा का कहना है कि उनकी इस जीत में उनके कोच और माता-पिता का सबसे ज्यादा सहयोग है। चंपा का कहना हा कि भविष्य में भी वे अपना प्रदर्शन बरकरार रखेगी। उन्होंने बताया कि अतंरराष्ट्रीय खिलाड़ी बनकर भारत के लिए खेलना उनका सपना है। चंपा ठाकुर वर्तमान में साई हॉस्टल धर्मशाला की छात्रा है।

घाटी में खुशी का माहौल

चंपा ठाकुर के स्वर्ण पदक जीतने पर चुराह घाटी में खुशी का माहौल है। वहीं, चुराह के विधायक डॉ. हंसराज ने चंपा को बधाई देते हुए कहा है कि चंपा ने राष्ट्र स्तर पर चुराह घाटी व चंबा जिला का नाम रोशन किया है।

उन्होंने कहा कि चंपा ठाकुर का प्रदर्शन पूरी प्रतियोगिता में बहुत ही बेहतरीन रहा और राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर चंपा ठाकुर ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है और चुराह का मान पूरे देश मे बढ़ाया है।

हमारे वाट्सऐप चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

उन्होंने कहा कि चंपा के पिता रमेश पहलवान ने बेटी को इस मुकाम तक पहुंचाने में बहुत मेहनत की है। चंपा भविष्य में भी चुराह घाटी का नाम रोशन करेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments