Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeउपलब्धिहिमाचल: छोटे से गांव की बेटी ने कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल,...

हिमाचल: छोटे से गांव की बेटी ने कुश्ती में जीता गोल्ड मेडल, हासिल किया बड़ा मुकाम

मुस्कान हिमाचल के चंबा जिला के चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत बघेईगढ़ की रहने वाली है। मुस्कान ने मंडी जिले के सरकाघाट में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया है।

चंबा। हिमाचल की बेटियां हर क्षेत्र में नए आयाम स्थापित कर रही हैं। चाहे वह स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या फिर शिक्षा काए या फिर खेल का क्षेत्रए बेटियां हर जगह बड़ी उपलब्धि हासिल कर रही हैं। ऐसी ही एक बेटी छोटे से गांव की मुस्कान ने कुश्ती के क्षेत्र में गोल्ड मेडल हासिल किया है। बेटी की इस उपलब्धि से उसके पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

चंबा के चुराह की रहने वाली है मुस्कान

मुस्कान हिमाचल के चंबा जिला के चुराह उपमंडल की ग्राम पंचायत बघेईगढ़ की रहने वाली है। मुस्कान ने मंडी जिले के सरकाघाट में आयोजित राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया है। इस बड़ी फतह के बाद मुस्कान नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप में अब हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी।

चाचा के साथ करती है अभ्यास

मुस्कान ने अपनी जीत का श्रेय परिवार के साथ अपने गुरुजनों को दिया है। मुस्कान अपने चाचा दीवान चंद के साथ कड़ा अभ्यास करती थीं। आपको बता दें कि मुस्कान की इस बड़ी सफलता में उनके विद्यालय के शारीरिक प्रशिक्षक राज कुमार की भूमिका भी अहम बताई जा रही है।

नामी पहलवान से सीखे कुश्ती के दांवपेंच

चुराह के नामी पहलवान और बजरंग अखाड़ा के संचालक रमेश पहलवान की देख रेख में कुश्ती के दांवपेंच सीख रही मुस्कान ने इस वर्ष जिले की कई प्रतियोगिताओं में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। मुस्कान के पिता व्यास देव शर्मा बिटिया की इस सफलता से बेहद गदगद हैं। उन्होंने बताया कि बेटी की इस बड़ी उपलब्धि से उनका सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

बता दें कि हिमाचल की बेटियां हर रोज नई नई उपलब्धियां हासिल कर रही हैं। चंबा जिला की ही कई बेटियां पिछले दिनों नर्सिंग ऑफिसर बनी थी। वहीं कई बेटियों ने सहायक प्रोफेसर की परीक्षा भी पास कर बड़े पद हासिल किए हैं। उड़न परी के नाम से मशहूर युवा बेटी भी चंबा जिला की रहने वाली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments