Wednesday, July 17, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: घर वालों ने पेंटर बनने से रोका तो दुनिया छोड़ गया...

हिमाचल: घर वालों ने पेंटर बनने से रोका तो दुनिया छोड़ गया छात्र

Suicide Note, चम्बा। आजकल युवाओं में अवसाद की समस्या बढ़ती जा रही है। आमतौर पर लोग अवसाद जैसी बीमारियों मजाक में लेते हैं, मगर इसके चलते कई सारे लोग अपनी जान तक गंवा देते हैं। ताजा खबर हिमाचल स्थित जिला चंबा के तहत आते जनजातीय क्षेत्र पांगी से सामने आई है। जहां 10वीं कक्षा के एक छात्र ने फंदा लगाकर जान दे दी।

अभी 17 साल का ही था रमन

घटना बीते कल देर रात की है, जब पांगी के मुख्यालय किलाड़ में स्थित एकलव्य हॉस्टल में एक लड़का मृत पाया गया। छात्र बेडशीट के सहारे लटका हुआ था। मृतक छात्र का नाम रमन कुमार है। वह कुछ दिन पहले ही कक्षा नौ पास कर 10वीं कक्षा में आया था। मृतक परमार भटौरी पंचायत, तहसील पांगी का रहने वाला था। उसकी उम्र महज़ 17 वर्ष ही थी।

सुसाइड नोट में बताई वजह

बताया जा रहा है कि छात्र पिछले कुछ समय से परेशान था। पुलिस को उसकी लाश से एक नोट भी प्राप्त हुआ है, जिसमें उसने अपनी आत्महत्या का कारण बताते हुए लिखा है कि वो पेंटिंग बहुत अच्छी करता था और पेंटर बनना चाहता था लेकिन घरवाले के मना करने पर वह नाखुश था।

यह भी पढ़ें: तीन बच्चों के पिता ने हिमाचल में की दूसरी शादी: पहली पत्नी ने बिहार से आकर पकड़ा

इस तरह चला सुसाइड का पता

सभी को घटना की जानकारी उस वक्त मिली जब छात्र रोज की मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज करने हेलीपैड पर नहीं आया। थोड़ी देर इंतजार करने के बाद हॉस्टल वार्डन खोजते हुए उसके कमरे में गए तो उन्होंने पाया कि छात्र बाथरूम में फंदे से लटका हुआ है।

यह भी पढ़ें: पति की आंखों के सामने दलदल में बह गई पत्नी, गुच्छी ढूंढने गई थी

सिविल हॉस्पिटल किलाड़ में सेवारत डॉ विशाल शर्मा ने बताया कि छात्र के शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल किलाड़ में किया गया है तथा सैंपल फॉरेंसिक लैब धर्मशाला भेज दिए गए हैं। मौत के मुख्य कारणों का पता जांच रिपोर्टों के आने के बाद ही लगाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल नंबर की कार ने कुचल दिया नौजवान: धड़ से अलग हुई गर्दन

प्रधानाचार्य ने जताया दुःख

वहीं, स्कूल के प्रिंसिपल देसराज ने इस घटना पर दुःख जताया है। उधर, चंबा पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस हॉस्टल वार्डन के साथ साथ बाकी बच्चों से पूछताछ कर रही है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments