Wednesday, July 24, 2024
spot_img
Homeराजनीतिहिमाचल में नई बग़ावत: BJP के पूर्व मंत्री ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा,...

हिमाचल में नई बग़ावत: BJP के पूर्व मंत्री ने दिया सामूहिक इस्तीफ़ा, कह दी बड़ी बात

केलांग (लाहौल स्पीति)। हिमाचल प्रदेश में बीजेपी ने कांग्रेस के सभी छह बागियों को विधानसभा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जिसके बाद से हिमाचल बीजेपी में भी बगावत शुरू हो गई है। कांग्रेस के बागियों को टिकट देने से कई नेताओं सहित पदाधिकारी और कार्यकर्ता खासे नाराज हैं। आज जैसे ही बागियों को टिकट देने का ऐलान हुआ, उसके बाद हिमाचल बीजेपी में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। बीजेपी के एक पूर्व मंत्री सहित कई पदाधिकारियों ने अपने अपने पदों से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।

पूर्व मंत्री डाॅ रामलाल मारकंडा ने दिया सामूहिक इस्तीफा

बता दें कि बीजेपी हाईकमान ने कांग्रेस के सभी छह बागियों को विधानसभा उपचुनाव का टिकट दे दिया है। लाहौल स्पीति में कांग्रेस के बागी रवि ठाकुर को बीजेपी ने उपचुनाव में अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

रवि ठाकुर को टिकट देने के बाद बीजेपी के पूर्व मंत्री और टिकट की उम्मीद लगाए बैठे डाॅ रामलाल मारकंडा सहित केलांग बीजेपी में जिला स्तर से लेकर मंडल स्तर के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है।

किसी भी पार्टी से चुनाव लड़ने की घोषणा की

बीजेपी ने लाहौल स्पीति विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के बागी रवि ठाकुर को टिकट देकर उपचुनाव में अपन प्रत्याशी घोषित कर दिया है। जिसके चलते जयराम सरकार में मंत्री रहे डाॅ राम लाल मारकंडा सहित भाजपा के जिला से लेकर मंडल स्तर के पदाधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा देने का एलान कर दिया। वहीं डाॅ राम लाल मारकंडा ने किसी भी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की भी घोषणा की है।

कार्यकर्ताओं से बैठक के बाद किया ऐलान

पूर्व मंत्री डाॅ रामलाल मारकंडा आज यानी मंगलवार सुबह लाहौल पहुंचे थे, यहां उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं और बीजेपी पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसके बाद सभी ने बीजेपी से सामूहिक इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया। यही नहीं डाॅ रामलाल मारकंडा ने इस दौरान एक बड़ी घोषणा भी कर दी है। डाॅ मारकंडा ने घोषणा की है कि जो भी पार्टी उन्हें टिकट देगी वह उसी पार्टी से आगामी चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में सभी बागी को BJP का टिकट, निर्दलीय का नाम नहीं; सियासत तेज

बीजेपी से सामूहिक इस्तीफा देने को लेकर डाॅ रामलाल मारकंडा ने कहा कि उन्होंने यह कदम लाहौल स्पीति की जनता के लिए उठाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी का रवि ठाकुर को टिकट देने के फैसले से कार्यकर्ताओं में खासा रोष है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हाईकमान ने एक बार भी लाहौल स्पीति के बीजेपी कार्यकर्ताओं के हितों को ध्यान में नहीं रखा।

https://www.facebook.com/news4himalayans/

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments