Thursday, July 18, 2024
spot_img
Homeअपराधहिमाचल: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो 24 वर्षीय युवक ने दी जा*न,...

हिमाचल: सरकारी नौकरी नहीं मिली तो 24 वर्षीय युवक ने दी जा*न, नोट भी छोड़ा

बिलासपुर। हिमाचल के युवा बड़ी बड़ी डिग्रियां हासिल करने के बाद भी सड़कों पर बेरोजगार घूम रहे हैं। सरकारी नौकरी की तलाश में भटकते यह युवा परेशान होकर कई बार गलत कदम उठाने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला हिमाचल के बिलासपुर जिला से सामने आया है। यहां 24 वर्षीय इंजीनियर युवक ने सरकारी नौकरी ना मिलने से परेशान होकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

सरकारी नौकरी ना मिलने पर युवक ने लगाया फंदा

बताया जा रहा है कि इंजीनियरिंग करने के बाद भी जब युवक को सरकारी नौकरी नहीं मिली तो वह मानसिक तनाव में रहने लगा। इसी तनाव के चलते उसने अपनी नानी के घर में दुपट्टे का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

युवक ने सुसाइड नोट में माता पिता से मांगी माफी

युवक ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। जिसमें उसने सरकारी नौकरी पाने में असमर्थ रहने की बात कही है। सुसाइड नोट में युवक ने अपने माता पिता से माफी भी मांगी है और नानी का खयाल रखने का लिखा है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बेटे ने अपने पिता पर उड़ेला पेट्रोल और लगा दी माचिस

नानी के घर में रहता था युवक

मृतक युवक की पहचान 24 वर्षीय आकाश कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी गांव कपाहड़ा तहसील घुमारवीं जिला बिलासपुर के रूप में हुई है। युवक बीटेक पास था और अधिकतर अपनी नानी के घर में ही रहता था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: बेटी को नशा देकर मुंह काला करता था सौतेला पिता, मिली ये सज़ा

रात खुद बनाया खाना फिर लगा लिया फंदा

पुलिस को दिए बयान में आकाश के पिता राजेंद्र कुमार ने बताया कि आकाश ने करीब अढ़ाई साल तक केलांग में एक निजी कंपनी में भी नौकरी की थी। अभी हाल ही में तीन दिन पहले ही उसने बिलासपुर में रेल लाइन का निर्माण कर रही कंपनी में बतौर इंजीनियर ज्वाइन किया था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल ब्रेकिंग: स्कूल बस से गिरी 9 साल की बच्ची और टायर के नीचे आ गई

शुक्रवार रात को उसने खुद ही खाना बनाया था। रात को उनकी उससे बात भी हुई थी। शनिवार को जब आकाश को फोन किया तो उसका फोन बंद आया।

कमरे में फंदे पर झूलता मिला युवक

जिस पर वह सगास्वीं चले गए। वहां जाकर देखा तो आकाश का कमरा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी जब कोई जवाब नहीं मिला तो जबरन दरवाजा खोला गया। अंदर जाकर देखा तो आकाश दुपट्टे से बनाए फंदे पर झूल रहा था। जिसके बाद तलाई पुलिस को सूचित किया गया।

यह भी पढ़ें: 25 साल का आउटसोर्स कर्मी छोड़ गया दुनिया, घर का सबसे छोटा बेटा था

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव केा कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें आत्महत्या करने का कारण सरकारी नौकरी ना मिलना बताया है। डीएसपी घुमारवीं चंद्रपाल सिंह ने बताया कि मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। सुसाइड नोट की लिखावट की जांच की जा रही है।

पेज पर वापस जाने के लिए यहां क्लिक करें

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments